• June 10, 2022

दिल्ली के जामा मस्जिद से कोलकाता तक प्रोटेस्ट, नूपुर शर्मा-नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग

दिल्ली के जामा मस्जिद से कोलकाता तक प्रोटेस्ट, नूपुर शर्मा-नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा. शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद देश के कई शहरों में नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. इस दौरान भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत भी करनी पड़ी. दिल्ली के जामा मस्जिद से लेकर कोलकाता और यूपी के कई शहरों में नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ. यूपी की राजधानी लखनऊ के अलावा देवबंद, प्रयागराज और सहारनपुर में नूपुर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जमकर हंगामा हुआ. देवबंद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है.

 

जामा मस्जिद (Jama Masjid) में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) पर कार्रवाई की मांग की. साथ ही लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की. हालांकि, पुलिस का कहना है कि अब स्थिति काबू में है. जामा मस्जिद (Jama Masjid) के शाही इमाम का कहना है कि उन्हें इस विरोध प्रदर्शन के बारे में कुछ पता नहीं है. न ही मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था. जामा मस्जिद (Jama Masjid) के शाही इमाम ने कहा, उन्हें नहीं पता था कि जामा मस्जिद (Jama Masjid) के बाहर इस तरह का कोई प्रदर्शन होना है.

उन्होंने कहा, न ही जामा मस्जिद की ओर से विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था. उन्होंने कहा, कुछ लोगों ने जामा मस्जिद चौक पर यानी गेट नंबर एक नारे लगाने शुरू कर दिए. ये कौन लोग हैं, ये तो पुलिस पता लगाएगी. पुलिस को मालूम होगा, ये कौन लोग हैं किन लोगों ने ये नारेबाजी की है. किसी को पता नहीं था मेरे खयाल से पुलिस को भी पता नहीं था की कोई प्रदर्शन होने वाला है. जुमे की नमाज के बाद यूपी के लखनऊ, प्रयागराज सहारनपुर और देवबंद में नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ. इस दौरान जमकर नारेबाजी भी हुई. देवबंद में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया है. पुलिस को लोगों को नियंत्रित करने के लिए भारी मशक्कत करनी पड़ी.

 392 total views,  2 views today

Spread the love