• July 25, 2022

IND vs WI: अक्षर पटेल ने तोड़ा 17 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें

IND vs WI: अक्षर पटेल ने तोड़ा 17 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानें

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच क्वींस पार्क ओवल मैदान (Queen’s Park Oval Ground) पर पोर्ट आफ स्पेन में खेला गया। इस मैच में भारत को जीत के लिए 312 रन का लक्ष्य मिला था और रोमांच से भरे इस मुकाबले में टीम इंडिया को 2 विकेट से जीत अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपनी 35 गेंद पर नॉटआउट 64 रन की पारी खेलकर दिला दी।

इस मैच के असली हीरो अक्षर पटेल (Axar Patel) ही रहे और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर ने ऐसा प्रदर्शन किया, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद होगी। इस दौरान अक्षर पटेल (Axar Patel) ने 17 साल पुराना पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) का वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर डाला। वनडे इंटरनेशनल में 300+ रनों के स्कोर का सफलता से पीछा करते हुए किसी टीम की ओर से बेस्ट इंडिविजुअल स्कोर अब अक्षर पटेल (Axar Patel) के नाम दर्ज हो गया है।

अक्षर पटेल (Axar Patel) से पहले यह रिकॉर्ड शोएब मलिक (Shoaib Malik) के नाम दर्ज था। शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने 2005 में भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए वनडे इंटरनेशनल मैच में 65 रनों की पारी खेली थी। पाकिस्तान ने तब भारत के खिलाफ सात विकेट पर 319 रन बनाकर मैच जीता था।

 425 total views,  2 views today

Spread the love