• July 26, 2022

IND Vs WI: धवन के पास होगा इन दो दग्गज बल्लेबाजों से आगे निकलने का मौका!

IND Vs WI: धवन के पास होगा इन दो दग्गज बल्लेबाजों से आगे निकलने का मौका!

स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) हैं। वहीं दूसरे नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का नंबर आता है। भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies) के बीच 3 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाना है। इस मैच में कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के पास मौका होगा कि वह इस लिस्ट में धोनी के साथ-साथ युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को भी पीछे छोड़ दें। विराट कोहली (Virat Kohli) ने वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय सीरीज में कुल 677 वनडे रन ठोके हैं, जिसमें तीन शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं।

इस खास लिस्ट में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) फिलहाल चौथे नंबर पर हैं, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में वह इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर पहुंच सकते हैं और इसके लिए उन्हें महज 54 रन और बनाने होंगे। शिखर धवन (Shikhar Dhawan)न ने 2011 से 2022 के बीच वेस्टइंडीज में द्विपक्षीय सीरीज में कुल 14 मैच की 12 पारियों में 378 रन बनाए हैं। वहीं युवराज सिंह के खाते में 419 जबकि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के खाते में 431 रन दर्ज हैं। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अगर 42 रन बनाते हैं, तो वह युवराज को पीछे छोड़ देंगे जबकि अगर 54 रन बनाते हैं तो युवी के साथ-साथ धोनी को भी पीछे छोड़ देंगे।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वेस्टइंडीज की धरती पर द्विपक्षीय सीरीज में अभी तक शतक नहीं जड़ पाए हैं, ऐसे में वह इस कमी को भी जरूर पूरा करना चाहेंगे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को टीम की कमान सौंपी गई है। भारत पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुका है।

 458 total views,  2 views today

Spread the love