• August 3, 2022

IND vs WI T20: वेस्टइंडीज के बॉलर्स पर बरसे सूर्यकुमार यादव, सीरीज में बनाई 2-1 की लीड

IND vs WI T20: वेस्टइंडीज के बॉलर्स पर बरसे सूर्यकुमार यादव, सीरीज में बनाई 2-1 की लीड

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन जारी है. पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेजबान विंडीज को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) रहे, जिन्होंने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से वेस्टइंडीज के बॉलर्स की जमकर धुलाई कर दी.इस मैच में ओपनिंग करने उतरे सूर्यकुमार यादव (76) और श्रेयस अय्यर (24) के बीच दूसरे विकेट लिए हुई 86 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी की।

भारत ने अब पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 164 रन का स्कोर बनाया। भारत ने इस स्कोर को एक ओवर बाकी रहते तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। जुलाई 2019 के बाद से भारत ने अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में रनों के लक्ष्य का पीछा किया है, जिसमें से उसे 19 में जीत मिली है जबकि केवल दो में ही उसने हार का मुंह देखा है। इस मैदान पर किसी भी टीम का अब तक का यह सबसे बड़ा रन चेज है।

वेस्टइंडीज से मिले 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम के 19 के स्कोर पर रिटायर्ट हो गए। बल्लेबाजी करते समय रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कमर की मांसपेशी में खिंचाव आ गया और उन्हें बाहर जाना पड़ा। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उस समय मैदान से बाहर गए जब वह 11 रनों पर खेल रहे थे। उनके जाने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और श्रेयस अय्यर (24) ने दूसरे विकेट लिए हुई 86 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी करके भारत को मजबूत स्थिती में पहुंचा दिया। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 44 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए। उनके अलावा ऋषभ पंत ने नाबाद 33 रनों की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच का खिताब मिला।

 381 total views,  2 views today

Spread the love