• July 20, 2022

IND vs WI: टीम इंडिया में शामिल हुआ बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज, जानें नाम!

IND vs WI: टीम इंडिया में शामिल हुआ बुमराह से भी घातक तेज गेंदबाज, जानें नाम!

स्पोर्ट्स डेस्क। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 22 जुलाई से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे तेज गेंदबाज टीम का हिस्सा नहीं हैं. टीम इंडिया में इस घातक खिलाड़ियों की कमी एक युवा तेज गेंदबाज पूरी करते हुए दिखाई देगा. इस खिलाड़ी ने पिछले कुछ समय में लगातार शानदार प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह बनाई है. ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम का बड़ा हथियार साबित होगा.

 

भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच दौरे का पहला मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा. इस मैच में सभी की नजर युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) पर रहने वाली हैं. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना डेब्यू किया था. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे टीम में भी डेब्यू करने का मौका मिल सकता है. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh की धारदार यॉर्कर गेंदबाजी की तुलना जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे तेज गेंदबाज से की जाती है.

 

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में अपना पहला ही और मेडन फेंका, टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने अर्शदीप सिंह में पूरा भरोसा दिखाया और नहीं गेंद से गेंदबाजी कराई. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने इस मैच में 3.3 और गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 5.14 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने इस प्रदर्शन से दिखा दिया है कि वे आने वाली सीरीजों में भी टीम का हिस्सा बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

 406 total views,  4 views today

Spread the love