• July 20, 2022

स्टोक्स के संन्यास पर पीटरसन ने कहा- मैंने ODI छोड़ा तो मुझे T20 खेलने से भी किया बैन

स्टोक्स के संन्यास पर पीटरसन ने कहा- मैंने ODI छोड़ा तो मुझे T20 खेलने से भी किया बैन

स्पोर्ट्स डेस्क। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच खेला। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के इस फैसले के बाद से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर है। पूर्व ऑलराउंडर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भी (ECB) को जमकर लताड़ा है। स्टोक्स के वनडे से संन्यास लेने के बाद केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने कहा कि जब उन्होंने वनडे इंटरनेशनल से संन्यास लिया था, तब ECB ने उन्हें टी20 इंटरनेशनल खेलने से भी बैन कर दिया था।

 

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने यह कहकर संन्यास लिया कि जिस तरह का शेड्यूल है, उसमें तीनों फॉर्मेट में अपना 100 फीसदी दे पाना मुश्किल है और इसी वजह से उन्होंने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला लिया। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) मौजूदा समय में इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान हैं। केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ट्विटर पर लिखा, ‘मैंने एक बार कहा था कि शेड्यूल बहुत खतरनाक है और मैं इस तरह नहीं खेल पाऊंगा। इसलिए मैंने वनडे इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान किया था और फिर ईसीबी ने मुझे टी20 इंटरनेशनल खेलने से भी बैन कर दिया था…’

केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने मई 2012 में वनडे इंटरनेशनल से संन्यास लेने का फैसला लिया था। लगातार क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलना दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटरों के लिए मुश्किल होता जा रहा है। बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने तो यहां तक कहा कि हम खिलाड़ी कोई कार नहीं हैं कि इसमें ईंधन डालो और चलाओ। अब देखना है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के इस फैसले के बाद ECB क्या उन्हें आगे टी20 फॉर्मेट में खेलने देता है या उनका भी वही हाल होगा, जो केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) का हुआ था?

 352 total views,  2 views today

Spread the love