• May 9, 2022

IPL 2022: चहल ने रचा इतिहास, मलिंगा के बाद ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

IPL 2022: चहल ने रचा इतिहास, मलिंगा के बाद ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बने

स्पोर्ट्स डेस्क। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने IPL में इतिहास रच दिया है. उन्होंने शनिवार को पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ तीन विकेट लेकर एक खास रिकॉर्ड बना दिया है. साथ ही अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका भी निभाई. दरअसल, युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने इस सीजन में 11 मैच खेलकर 22 विकेट ले लिए हैं. इसी के साथ वो IPL इतिहास के किसी 4 सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज और पहले स्पिनर बन गए हैं. यह कारनामा इससे पहले श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) कर चुके हैं.

आरसीबी ने रिलीज किया, तो राजस्थान ने खरीदा

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपना IPL करियर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के साथ शुरू किया था. वह इस टीम के साथ पिछले सीजन तक खेले. RCB ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को रिलीज कर दिया था. ऐसे में मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने 6.50 करोड़ रुपए की बोली लगाते हुए चहल को खरीद लिया. इससे पहले युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आरसीबी के लिए खेलते हुए 2015, 2016 और 2020 सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट झटके थे.

 

मजे की बात तो यह है कि लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) इस सीजन में राजस्थान टीम के बॉलिंग कोच भी हैं. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ही आईपीएल के पहले गेंदबाज थे, जिन्होंने किसी 4 सीजन में 20 या इससे ज्यादा विकेट झटके थे. मलिंगा ने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 2011, 2012, 2013 और 2015 सीजन में यह विकेट हासिल किए थे.

 470 total views,  2 views today

Spread the love