• March 28, 2022

IPL 2022: फाफ डुप्लेसी के सिर ऑरेंज कैप, ईशान किशन भी ज्यादा पीछे नहीं

IPL 2022: फाफ डुप्लेसी के सिर ऑरेंज कैप, ईशान किशन भी ज्यादा पीछे नहीं

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2022 के तीन मैच खेले जा चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) 88 रनों के साथ फिलहाल ऑरेंज कैप (Orange Cap) के पहले दावेदार हैं। वहीं मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। रोचक बात यह है कि इन दोनों खिलाड़ियों ने ही अभी तक 80 से ज्यादा रनों की पारी खेली है, लेकिन दोनों ही अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

 

वहीं ऑरेंज कैप की दावेदारी में तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) हैं। डुप्लेसी, ईशान और धोनी के अलावा अभी तक कोई बल्लेबाज पचासा नहीं जड़ पाया है। एक नजर इस सीजन के टॉप-10 बल्लेबाजों पर-

आपको बता दे की टॉप-10 बैटर्स में विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं। टूर्नामेंट्स में जैसे-जैसे मैच होते जाएंगे, ऑरेंज कैप की दौड़ और भी रोमांचक होती जाएगी। IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर को ऑरेंज कैप से नवाजा जाता है। पिछले सीजन में ऋतुराज गायकवाड़ के सिर ऑरेंज कैप सजी थी, जबकि फाफ डुप्लेसी (Faf du Plessis) दूसरे नंबर पर थे।

 778 total views,  2 views today

Spread the love