• August 8, 2022

दिल्ली से ISIS का मेंबर अरेस्ट, फ्री ट्यूशन का लालच दे बच्चो को घर बुलाता था मोहसिन!

दिल्ली से ISIS का मेंबर अरेस्ट, फ्री ट्यूशन का लालच दे बच्चो को घर बुलाता था मोहसिन!

नई दिल्ली। एनआईए ( NIA ) ने आतंकवादी संगठन आईएसआईएस ( ISIS ) के एक सक्रिय सदस्य को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। एनआईए के एक अधिकारी के मुताबिक, आईएसआईएस का यह सक्रिय सदस्य वैश्विक आतंकवादी संगठन के लिए धनराशि एकत्र करने का काम करता था। एनआईए के अनुसार, गिरफ्तार आतंकवादी मूल रूप से बिहार के पटना के रहने वाले मोहसीन अहमद (Mohsin Ahmed) को शनिवार को तलाशी के दौरान उसके बटला हाउस स्थित आवास से गिरफ्तार किया था।

एनआईए द्वारा गिरफ्तार ISIS समर्थित आतंकी मोहसीन अहमद (Mohsin Ahmed) बाटला हाउस इलाके में किशोरों को वीडियो दिखाकर उन्हें प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। मोहसिन लगातार अपने पास बच्चों को पढ़ाई करने के लिए बहाने से बुलाता था। वह लोगों से कहता था कि वह उनके बच्चों को फ्री में पढ़ाई कराएगा, जिसके चलते लोग बच्चों को उसके पास भेज दिया करते थे। लेकिन जब कुछ बच्चों ने अपने परिजनों को उसके वीडियो दिखाने और ISIS की विचारधारा के बारे में बताया तो वह सहम गए।

जानकारी के मुताबिक, मोहसिन क्रिप्टोकरेंसी की मदद से आतंकियों को फंडिंग करता था. केंद्रीय जांच एजेंसी का कहना है कि मोहसीन अहमद (Mohsin Ahmed) ISIS के लिए ऑनलाइन और ऑनग्राउंड काम कर रहा था. आरोपी मोहसीन अहमद (Mohsin Ahmed) आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है. वह ISIS की गतिविधियों को आगे बढ़ाने के लिए इन फंडों को क्रिप्टोकरेंसी के रूप में सीरिया और अन्य स्थानों पर भेज रहा था. वह पिछले 6 महीने से बटला हाउस में किराए पर रह रहा था. साथ मे कुछ और साथी थे लेकिन उन्हें इसके इन कारनामों की जानकारी नहीं थी. एनआईए को जांच के दौरान मोहसीन अहमद (Mohsin Ahmed) की सोशल मीडिया पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी, इसके बाद इसपर रेड की गई.

 441 total views,  2 views today

Spread the love