• December 27, 2021

IT Raids Piyush Jain: मशीनों से नोट गिनते-गिनते थक गए अधिकारी, बुलाने पड़े मजदूर

IT Raids Piyush Jain: मशीनों से नोट गिनते-गिनते थक गए अधिकारी, बुलाने पड़े मजदूर

नई दिल्ली। कानपुर में त्रिमूर्ति प्राइवेट लिमिटेड के मालिक पीयूष जैन को रविवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कार्रवाई डीजीजीआई की टीम की ओर से कानपुर और कन्नौज स्थित घर से 200 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी और सोना-चांदी मिलने के बाद की गई है। पीयूष जैन (Piyush Jain) के दोनों बेटे फिलहाल टीम की हिरासत में हैं। हालांकि अभी इत्र कारोबारी के घर पर छापेमारी की कार्रवाई जारी है। इंटेलिजेंस की टीम का पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर में तलाशी अभियान चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर में अभी और कैश और सोना-चांदी छिपा हो सकता है। इत्र कारोबारी के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश और सोना मिला चर्चा का विषय बना हुआ है।


जानकारी के लिए बता दे की कानपुर में मिली रकम की गिनती पूरी होने के बाद डीजीजीआई की टीम पीयूष जैन (Piyush Jain) को हिरासत में लेकर कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला में स्थित घर पहुंची थी। यहां शनिवार को नोटों से भरे आठे बोरे बरामद हुए थे। तीसरे दिन छिपट्टी में पीयूष जैन के पैतृक मकान, पड़ोस में दो अन्य मकानों और गोदामों में छापेमारी हुई। पैतृक मकान की दीवारों, फर्श, सीलिंग और तहखाने से 110 करोड़ कैश, 250 किलो चांदी और 25 किलो सोना मिला।

बता दे की सबसे बड़ी रकम पीयूष जैन (Piyush Jain) के बेड रूम में प्लाई और रेक्सीन की बनी शोपीस दीवार के अंदर से मिली है। इसके अलावा सीढ़ियों के अंदर बने होल से भी कुछ रुपये मिले। बरामद रुपयों में दो हजार, पांच सौ, सौ और दस-दस के नोट हैं। गुजरात के अहमदाबाद और लखनऊ से आईं दो टीमों ने छानबीन प्रक्रिया की जानकारी ली। दीवारों को तोड़ने के लिए  करीब 10 मजदूर लगाए गए। ये लोग गैस वेल्डिंग कटर और छेनी-हथौड़ों से दीवारों और लॉकरों को तोड़ने में जुट रहे। दरवाजों को खोलने के लिए डुप्लीकेट चाबी बनाने के लिए पांच कारीगरों को लगाया गया है।

 755 total views,  2 views today

Spread the love