• June 7, 2022

Kanpur Violence: यूपी सरकार ने चली ऐसी चाल, आरोपियों में खौफ, खुद कर रहे सरेंडर

Kanpur Violence: यूपी सरकार ने चली ऐसी चाल, आरोपियों में खौफ, खुद कर रहे सरेंडर

नई दिल्ली। कानपुर में हुई हिंसा को 5 दिन बीत चुके हैं. अभी तक पुलिस ने 50 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पिछले 24 घंटे के अंदर ही 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. बता दे की योगी सरकार (Yogi Govt) काफी तेजी से एक्शन ले रही है और इसी क्रम में कल (6 जून) 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी किया गया था. इसके बाद कानपुर हिंसा के पत्थरबाजों में खौफ बढ़ गया है और हिंसा में शामिल आरोपी खुद थाने में सरेंडर करने लगे हैं. सोमवार देर रात आरोपी नाबालिग युवक ने कर्नेलगंज थाने में सरेंडर किया. कल जारी हुए पोस्टर में इसकी तस्वीर 13वें नंबर पर थी. पुलिस ने सोमवार शाम को नाबालिग के बड़े भाई और बहनोई को हिरासत में लिया था. फिर नाबालिग ने खुद ही सरेंडर कर दिया.

 

गौरतलब है कि 3 जून को नई सड़क इलाके में पत्थरबाजों ने चंद्रेश्वर हाता में पत्थरबाजी की. मामला जुमे की नमाज के बाद दुकानों को बंद कराने का था. आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने दुकान बंद कराने का विरोध किया तो पत्थरबाजी शुरू हो गई. इस पत्थरबाजी के दौरान न केवल आम नागरिक, बल्कि कई पुलिसवाले भी घायल हो गए.

रिपोर्ट्स के अनुसार बता दे की पुलिस ने कई पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया, लेकिन कई फरार हो गए. फिर पुलिस ने पत्थरबाजी के संदिग्धों के पोस्टर छापने शुरू कर दिए हैं. फिलहाल 40 लोगों के पोस्टर जारी किए गए. पुलिस ने बाकायदा CCTV से छांट-छांटकर पत्थरबाजों की एक लिस्ट तैयार की. इनमें से 40 की फोटो पोस्टर बनाकर कानपुर की दीवारों पर चिपकाई गई.पत्थरबाजों ने जिस चंद्रेश्वर हाता को टारगेट किया था, वहां रहने वाले लोगों का आरोप है कि वो लोग यहां के हिंदू परिवारों को डराकर भगाने के लिए ऐसा कर रहे थे.

 469 total views,  2 views today

Spread the love