• August 9, 2022

किरोन पोलार्ड ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, इस मामले में बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

किरोन पोलार्ड ने T20 क्रिकेट में रचा इतिहास, इस मामले में बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर और कप्तान किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) सोमवार को 600 टी20 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए। जानकारी के लिए बता दे की लॉर्ड्स में खेले गए द हंड्रेड टूर्नामेंट के मैनचेस्टर ओरिजिनल्स बनाम लंदन स्पिरिट्स मैच के दौरान हार्ड-हिटिंग बल्लेबाज ने यह उपलब्धि हासिल की। किसी-किसी का करियर टी20 क्रिकेट में 600 रन बनाकर खत्म हो जाता है, लेकिन इस कैरेबियाई दिग्गज ने 600 मुकाबले खेल लिए हैं।

किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard)ने इस मौके को यादगार बनाना सुनिश्चित किया और उन्होंने महज 11 गेंदों में एक चौके और चार दमदार छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन की तूफानी पारी खेली। किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का टी20 करियर शानदार है। उन्होंने 600 मैचों में 31.34 की औसत से 11,723 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत प्रदर्शन 104 रन है। पोलार्ड ने इस प्रारूप में एक शतक और 56 अर्धशतक बनाए हैं। उन्होंने 15 रन देकर 4 विकेट के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों के साथ 309 शिकार किए हैं।

 

किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) ने कई टी20 टीमों/फ्रैंचाइजियों का प्रतिनिधित्व किया है, विशेष रूप से वेस्टइंडीज, घरेलू टीम त्रिनिदाद और टोबैगो, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में मुंबई इंडियंस, बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स, बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) में ढाका ग्लैडिएटर्स और ढाका डायनामाइट्स का प्रतिनिधित्व किया है। पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में कराची किंग्स, मुल्तान सुल्तान्स और पेशावर जाल्मी जैसी टीमों के लिए वे खेल चुके हैं।

 408 total views,  2 views today

Spread the love