• December 29, 2021

Reliance Group में जल्द बदल सकता है नेतृत्व, कौन बनेगा मुकेश अंबानी का उत्तराधिकारी?

Reliance Group में जल्द बदल सकता है नेतृत्व, कौन बनेगा मुकेश अंबानी का उत्तराधिकारी?

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने कारोबार समूह में नेतृत्व बदलाव का जिक्र करते हुए मंगलवार को कहा कि वह वरिष्ठ सहयोगियों के साथ मिलकर युवा पीढ़ी को बागडोर सौंपने की प्रक्रिया में तेजी लाना चाहते हैं। देश के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी ने देश की सबसे मूल्यवान कंपनी में उत्तराधिकार को लेकर पहली बार कोई वक्तव्य देते हुए कहा, रिलायंस अब एक महत्वपूर्ण नेतृत्व बदलाव को अंजाम देने की प्रक्रिया का हिस्सा है।

रिलायंस समूह की बागडोर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने पिता धीरुभाई अंबानी से संभाली थी। अब 64 साल के हो चुके मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने अपने पिता के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में उत्तराधिकार सौंपने की प्रक्रिया शुरू करने की जानकारी दी। उनके दो बेटे आकाश एवं अनंत और एक बेटी ईशा हैं। इस मौके पर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) आने वाले वर्षों में दुनिया की सर्वाधिक प्रतिष्ठित एवं मजबूत कंपनियों में शुमार होगी। इसमें स्वच्छ एवं हरित ऊर्जा क्षेत्रों के अलावा खुदरा एवं दूरसंचार कारोबार की भूमिका अहम होगी जो अभूतपूर्व दर से बढ़ रहे हैं।

 

उन्होंने कहा, बड़े सपनों और नामुमकिन नजर आने वाले लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सही लोगों को जोड़ना और सही नेतृत्व होना जरूरी है। रिलायंस अब एक महत्वपूर्ण नेतृत्व बदलाव को अंजाम देने की प्रक्रिया में हैं। यह बदलाव मेरी पीढ़ी के वरिष्ठों से नए लोगों की अगली पीढ़ी को होगा। उन्होंने कहा कि वह इस प्रक्रिया को तेज करना चाहेंगे।

 696 total views,  2 views today

Spread the love