• December 29, 2021

ओमिक्रोन का कहर: दिल्ली में एक दिन में मिले 73 नए मामले, 1 प्रतिशत हुई कोरोना की संक्रमण दर

ओमिक्रोन का कहर: दिल्ली में एक दिन में मिले 73 नए मामले, 1 प्रतिशत हुई कोरोना की संक्रमण दर

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में ओमिक्रोन के 73 नए मामले सामने आए हैं और अब तक आए कुल मामलों की संख्या 238 हो गई है। 24 घंटे के दौरान दिल्ली में अब तक ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, ओमिक्रोन के 57 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) के अनुसार रिपोर्ट किए गए 496 नए मामलों के साथ COVID19 सकारात्मकता दर लगभग 1 प्रतिशत है। अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के आने से कोरोना के मामले बढ़े हैं। ओमीक्रोन के एक भी मरीज को अब तक आक्सीजन सपोर्ट की जरूरत नहीं पड़ी है।

उधर, ओमिक्रोन और कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर लगाम लगाने के मकसद से दिल्ली-एनसीआर में सख्ती बढ़ा दी गई है। ग्रेप का येलो लेवल-1 लागू होने पर बुधवार से दिल्ली में सख्ती बढ़ाने के साथ कई तरह प्रतिबंध लगा दिए गए हैं, वहीं दिल्ली से सटे फरीदाबाद में लोगों को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट लेकर ही घरों से निकलना होगा।

बता दे की बुधवार दोपहर में ही दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक अहम बैठक भी बुलाई गई है, जिसमें उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) और सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) समेत बड़े अधिकारी शामिल होंगे।

 1,513 total views,  2 views today

Spread the love