• May 24, 2022

LIC IPO से नुकसान, दूसरे रास्ते से निवेशकों को खुश कर सकती है सरकार, ये है प्लान B

LIC IPO से नुकसान, दूसरे रास्ते से निवेशकों को खुश कर सकती है सरकार, ये है प्लान B

नई दिल्ली। सरकारी बीमा कंपनी LIC के आईपीओ (LIC IPO) को भले ही खूब हाइप मिला, लेकिन इसका परफॉर्मेंस खास नहीं रहा. पहले तो कंपनी के शेयर डिस्काउंट पर लिस्ट हुए, फिर इसके भाव में लगातार गिरावट आई. इससे इन्वेस्टर्स को काफी निराशा हुई. एलआईसी के ऐसे इन्वेस्टर्स के लिए अब एक अच्छी खबर है. 30 मई यानी सोमवार को कंपनी अपने पहले तिमाही नतीजों का ऐलान कर सकती है। कंपनी ने कहा कि इस दौरान एलआईसी के बोर्ड मेंबर डिविडेंड देने पर विचार कर सकते हैं। इस खबर के बाद इस बीमा कंपनी के शेयर में तेजी नजर आ रही है। इंट्रा डे में एलआईसी के शेयर NSE पर 1.11% की तेजी के साथ 825.90 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं।

क्या कहा एलआईसी ने?

BSE की एक फाइलिंग में LIC ने कहा कि हम 31 मार्च 2022 को समाप्त तिमाही के लिए वित्तीय परिणामों, स्टैंडअलोन और समेकित रिजल्ट जारी करेंगे। इसके लिए 30 मई 2022 को बोर्ड की मीटिंग है। इस दिन कंपनी लाभांश का भुगतान और अप्रूवल पर विचार कर सकती है।

LIC के शेयरों में 12% तक की गिरावट

बीमा कंपनी के शेयर अपने इश्यू प्राइस के ऊपरी प्राइस बैंड ₹949 प्रति इक्विटी शेयर से 12 प्रतिशत से अधिक नीचे है। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, एलआईसी के शेयर मजबूत फंडामेंटल के साथ क्वालिटी स्टॉक हैं। उन्होंने नए निवेशकों को सलाह दी कि वे कुछ और गिरावट की प्रतीक्षा करें और ₹735 के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए लगभग ₹800 के स्तर पर खरीदारी कर सकते हैं।

 547 total views,  2 views today

Spread the love