• January 1, 2022

LPG Cylinder Price: नए साल पर घटे LPG कमर्शियल सिलिंडर के दाम, जानें कितना सस्ता हुआ

LPG Cylinder Price: नए साल पर घटे LPG कमर्शियल सिलिंडर के दाम, जानें कितना सस्ता हुआ

नई दिल्ली। नए साल के मौके पर लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली है. सरकारी कंपनियों ने एलपीजी गैस के दामों में 1 जनवरी 2022 से कटौती है. इसके बाद कमर्शियल सिलिंडर के दाम कम हो गए हैं. इंडियन ऑयल ने कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत (Commercial LPG Cylinder Rates) में 100 रुपये की कटौती करने का फैसला किया है. इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी. हालांकि घरेलू LPG सिलेंडर के दाम (Domestic LPG Cylinder Rates) में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

बता दे की सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने शनिवार को 19 किलोग्राम वजन वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलिंडर के दाम में 102.50 रुपये की कटौती है. खबर के मुताबिक आपको बता दे की इसके बाद अब दिल्ली में कमर्शियल सिलिंडर (Commercial LPG Cylinder Price) की कीमत घटकर 1,998.50 रुपये पर आ गई हैं. नई कीमतें 1 जनवरी 2022 से प्रभावी हो गई हैं. कमर्शियल सिलिंडर के दाम घटने से ढाबों, रेस्टोरेंट और चाय की दुकान वालों को फायदा मिलेगा. पिछले महीने कंपनियों ने इस सिलिंडर के दाम में 100 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी और दिल्ली में इसकी कीमत 2,101 रुपये तक पहुंच गई थी.

बता दे की इस बीच सरकार ने 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू गैस सिलिंडर (Domestic LPG Cylinder Price) और 10 एवं 5 किलोग्राम वाले छोटे सिलिंडर के दामों में कोई फेरबदल नहीं किया है. दिल्ली में 14.2 किलोग्राम रसोई गैस सिलिंडर (Cooking Gas) का दाम 900 रुपये पर बना हुआ है. सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को LPG सिलिंडर के दामों की समीक्षा करती हैं और इसके बाद इसमें फेरबदल किया जाता है. कीमतों में ये परिवर्तन सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में होता है.

 708 total views,  2 views today

Spread the love