• January 1, 2022

पाकिस्तान से मिली शिमला के रिज मैदान को बम से उड़ाने की धमकी!

पाकिस्तान से मिली शिमला के रिज मैदान को बम से उड़ाने की धमकी!

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में नए साल के जश्न में उस वक्त खलल पड़ गया, जब पुलिस ने कोरोना वायरस (Corona Virus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) का बहाना करके रिज मैदान (Ridge Maidan) को फौरन खाली करा लिया. लेकिन मामला असल में ज्यादा बड़ा था, क्योंकि पाकिस्तान से आतंकी धमकी मिली थी कि शिमला की रिज मैदान (Ridge Maidan) को नए साल के जश्न के दौरान बम से उड़ा दिया जाएगा. बम प्लांट करने की जिम्मेदारी जिस व्यक्ति को सौंपी गई थी, वह कश्मीरी मूल का बताया जा रहा है.


बता दे की इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन रिज मैदान को खाली करा लिया. धमकी के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट कर दिया गया था.शिमला पुलिस (Shimla Police) ने हजारों सैलानियों (Tourist) से सैलानियों से अपने-अपने ठिकानों और होटलों में लौट जाने को कहा है. रिज मैदान (Ridge Maidan) पर इस वक्त शिमला IG हिमांशु मिश्रा, DC और SP मोनिका के साथ ही भारी पुलिसबल रिज मैदान और मॉल रोड पर तैनात किया गया है.


बता दें की नए साल का जश्न मनाने हजारों की संख्या में सैलानी शिमला के रिज मैदान (Ridge Maidan) और मॉल रोड पर पहुंचे हैं. हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) सरकार ने अब तक नाइट कर्फ्यू भी नहीं लगाया था, जिससे शिमला के साथ ही साथ मनाली में भी हजारों की संख्या में पर्यटक नए साल का स्वागत करने पहुंचे थे, शिमला के होटल 100 फीसदी तक पैक हो गए थे. लेकिन यहां पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां भी उड़ाई जा रही थीं. जबकि इलाके में पुलिस लोगों को मास्क लगाने और दूरी बनाने की बात कर रही थी.

 647 total views,  4 views today

Spread the love