• September 5, 2022

लखनऊ: होटल में भीषण आग, दो की मौत, दूसरी-तीसरी मंजिल पर फंसे कई लोग

लखनऊ: होटल में भीषण आग, दो की मौत, दूसरी-तीसरी मंजिल पर फंसे कई लोग

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक होटल में आग लगने से हड़कंप मच गया है. शहर के बीचों-बीच यानी हजरतगंज स्थित होटल लेवाना में सोमवार सुबह आग लग गई. जब आग लगी, तब होटल के अंदर कई गेस्ट मौजूद थे. उन्हें बाहर निकाला जा रहा है. मौके पर दमकल और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं. अब तक दो लोगों की मौत हो गई है. इस घटना की जांच प्रमुख सचिव गृह, प्रमुख सचिव चिकित्सा व अन्य सीनियर अफसरों की उच्च स्तरीय कमेटी करेगी. पुलिस की मदद से अब तक 15 लोगों को बाहर निकाला गया. इसमें से 9 लोगों की हालत गंभीर है. उन्हें सिविल अस्पताल में एडमिट कराया गया है.

आशंका है कि शार्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी है। बताया जा रहा है कि जिस फ्लोर पर आग लगी उस पर 30 कमरे हैं। उनमें से 18 रूम बुक थे। हादसे के वक्‍त वहां 40 से 45 लोग रहे होंगे। होटल में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चल रहा है। पता चल रहा है कि कमरा नंबर 214 में एक परिवार फंसा हुआ है। एक कमरे में दो लोग बेहोश हो गए। चौथे फ़्लोर पर सिर्फ़ बॉर है। कटर से शीशे काटे जा रहे है। होटल से निकाले जा रहे सभी लोगों को एम्‍बुलेंस से अस्‍पताल भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि सुबह 6 बजे के करीब होटल में धुंआ निकलता दिखा। अलार्म बजने पर लोगों को इसकी जानकारी हुई।

बता दे की आग होटल की तीसरी मंजिल पर लगी और देखते ही देखते पूरे होटल में फैल गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20 गाड़ियां पहुंची हैं। फायर ब्र‍िगेड के जवान खिड़कियों से होटल में घुसकर लोगों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग पर काबू पाने के लिए भी लगातार फायर ब्र‍िगेड के जवान जूझ रहे हैं।

 415 total views,  2 views today

Spread the love