• July 19, 2022

लुलु मॉल: सख्त हुए CM योगी आदित्यनाथ, उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का दिया आदेश

लुलु मॉल: सख्त हुए CM योगी आदित्यनाथ, उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का दिया आदेश

नई दिल्ली। लखनऊ के लुलु मॉल में कुछ लोगों के नमाज अदा करने को लेकर हुए विवाद पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा ऐतराज जताया है और इस मामले में “अनावश्यक टिप्पणी” करने की आलोचना की है. उन्होंने उस हरकत को लोगों की आवाजाही में “बाधा डालने वाला प्रदर्शन” कहा है.सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, “लखनऊ प्रशासन को इस मामले को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए और इस तरह के उपद्रव पैदा करने का प्रयास करने वाले उपद्रवियों से सख्ती से निपटा जाना चाहिए. ” योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ही 10 जुलाई को भारतीय मूल के अरबपति युसूफ अली एमए के अबू धाबी स्थित लुलु ग्रुप द्वारा संचालित इस मॉल का उद्घाटन किया था.

राज्य की राजधानी लखनऊ में 12 जुलाई को मॉल में नमाज अदा करते देखे गए आठ मुस्लिम लोगों में से चार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नमाजियों का वीडियो वायरल होने और कुछ हिंदू संगठनों द्वारा धार्मिक गतिविधियों के लिए सार्वजनिक स्थान का उपयोग करने वालों द्वारा सांप्रदायिक सद्भाव के उल्लंघन का आरोप लगाने के बाद मॉल के अधिकारियों ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था.

 

लुलु मॉल विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सख्त रुख अपनाया है. उन्होंने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि लखनऊ में एक मॉल खुला है, वह मॉल अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान को लेकर काम कर रहा है, उसको लेकर राजनीति का अड्डा बनाना, सड़कों पर प्रदर्शन करना, यातायात को बाधित करना गलत है. सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा, ‘बार-बार लखनऊ प्रशासन से कहा गया कि जो अराजकता की स्थिति पैदा करने, सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने का कुत्सित प्रयास हो रहा है, उसे गंभीरता से लेना चाहिए और किसी भी प्रकार की शरारत को स्वीकार नहीं करना चाहिए, जो अनावश्यक मामलों को बढ़ावा देकर माहौल को खराब करने का प्रयास करते हैं उनसे सख्ती से निपटना चाहिए.’

 414 total views,  2 views today

Spread the love