• August 17, 2022

कल से 2 रुपये लीटर महंगा मिलेगा दूध, 13 महीने में 6 रुपये प्रति लीटर बढ़े मदर डेयरी के दूध के दाम

कल से 2 रुपये लीटर महंगा मिलेगा दूध, 13 महीने में 6 रुपये प्रति लीटर बढ़े मदर डेयरी के दूध के दाम

इंटरनेट डेस्क। देश की सबसे बड़ी दूध डेयरी अमूल (Amul) ने दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है. बुधवार से अमूल के दूध दो रुपये लीटर महंगे हो जाएंगे. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये की बढ़ोतरी की है. बढ़ी हुई कीमतें बुधवार से लागू हो जाएंगी. इससे पहले मदर डेयरी ने 6 मार्च को दूध की कीमतों में दो रुपये लीटर का इजाफा किया था.

बता दे की 13 महीनों में मदर डेयरी ने तीसरी बार दूध का दाम बढ़ाया है। पिछले साल जुलाई में मदर डेयरी (Mother Dairy) ने दूध का दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया था। मार्च में भी पकैज्ड दूध सप्लाई करने वाली इस कंपनी ने दूध के दामों में 2 रुपये लीटर की बढ़ोतरी की थी और अब एक बार फिर दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं। इस तरह से 13 महीनों में दूध के दाम में 6 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। बढ़ी हुई दरें 17 अगस्त से लागू होंगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की गुजरात कॉपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (Gujarat Cooperative Milk Marketing Federation)ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. अब 500 ml अमूल गोल्ड (Amul Gold) की कीमत बढ़कर 31 रुपये हो जाएगी. अमूल (Amul) ताजा के 500 ml के पैकेट अब ग्राहकों को 25 रुपये में मिलेंगे और 500 ml के अमूल (Amul) शक्ति का पैकेट 28 रुपये में मिलेगा.

 366 total views,  2 views today

Spread the love