• July 19, 2022

हरियाणा के नूंह में खनन माफिया की दबंगई : DSP को डम्पर से कुचलकर मार डाला

हरियाणा के नूंह में खनन माफिया की दबंगई : DSP को डम्पर से कुचलकर मार डाला

नई दिल्ली। हरियाणा में खनन माफियाओं का दुस्साहस एक बार फिर सामने आया है.जानकारी के मुताबिक नूह में खनन माफियाओं ने DSP पर गाड़ी चढ़ा दी. इससे डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई (Surendra Bishnoi) की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि उप पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र बिश्नोई (Surendra Bishnoi) तावड़ू में तैनात थे. वह तावडू की पहाड़ी में अवैध माइनिंग की सूचना पर छापा मारने गए थे. कार्रवाई के दौरान डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई (Surendra Bishnoi) ने खननस्थल पर पत्थर से भरे ट्रक को रोकने की कोशिश की. तभी उन्हें टक्कर मार दी गई. टक्कर डंपर से मारी गई थी. इससे डीएपी सुरेंद्र बिश्नोई (Surendra Bishnoi) की मौके पर ही मौत हो गई.

 

वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दे रही है. इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. आईजी और नूह के एसपी मौके पर पहुंच गए हैं. घटना की जांच पड़ताल की जा रही है. बताया जा रहा है कि सुबह 11 बजे उन्हें खनन की जानकारी मिली थी. इसके बाद साढ़े 11 बजे अपने स्टाफ के साथ पहुंचे. जब पुलिस वहां पहुंची तो उन्हें देखकर खनन माफियाओं ने भागने का प्रयास किया. इसी दौरान डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई (Surendra Bishnoi) को टक्कर मारी गई है.

घटनास्थल पर पहुंचे एसएचओ ने बताया कि डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई (Surendra Bishnoi) सिर्फ स्टाफ के साथ गए थे. उनके साथ पुलिस फोर्स नहीं था. वहीं प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि डीएसपी सुरेंद्र बिश्नोई (Surendra Bishnoi) अपने आधिकारिक वाहन के पास खड़े थे, उन्होंने लगभग 12:10 बजे अवैध खनन करने वाले एक वाहन को रुकने के लिए कहा तो डंपर चालक ने उन्हें रौंद दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी चालक फरार हो गया. पुलिस ने ट्रक चालक को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.हरियाणा में खनन माफियाओं के दुस्साहस का यह पहला मामला नहीं है. बल्कि इससे पहले भी इस तरह की वारदात सामने आ चुकी हैं. इससे पहले सोनीपत में अवैध खनन करने वाले गिरोह ने स्पेशल इनफोर्समेंट टीम पर जानलेवा हमला कर दिया था. इसमें सिपाही को पीट-पीटकर घायल कर दिया और एएसआइ की वर्दी फाड़ दी थी.

 413 total views,  2 views today

Spread the love