• January 7, 2022

PM मोदी की सुरक्षा में चूक: SPG एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में केंद्र

PM मोदी की सुरक्षा में चूक: SPG एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में केंद्र

नई दिल्ली। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक मामले में केंद्र सरकार पंजाब पुलिस पर SPG एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में है। सूत्रों के मुताबिक, SPG अधिनियम के प्रावधानों के तहत केंद्र सरकार जिम्मेदार अधिकारियों को दिल्ली तलब कर सकती है और उन पर आवश्यक कार्रवाई भी की जा सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दे की एक सरकारी सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि पंजाब में बुधवार को जो कुछ भी हुआ वह SPG एक्ट का उल्लंघन है। क्योंकि राज्य सरकार, SPG के तहत निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करवाने में विफल रही। SPG एक्ट की धारा 14 के तहत राज्य सरकार पीएम के कार्यक्रम के दौरान SPG को सभी सहायता प्रदान करने के लिए बाध्य है।

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक मामले में पंजाब सरकार की ओर से भी उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। उधर, पीएम मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में बड़ी चूक बताते हुए गृह मंत्रालय ने भी पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है और जिम्मेदारी तय करने के निर्देश दिए हैं। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई है, जिस पर आज से सुनवाई होनी है।

 476 total views,  2 views today

Spread the love