• June 8, 2022

मिताली राज ने फैंस को दिया बड़ा झटका, इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

मिताली राज ने फैंस को दिया बड़ा झटका, इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत की महान महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। मिताली राज (Mithali Raj) ने भारतीय महिला क्रिकेट की लंबे समय तक सेवा की, लेकिन अब उनके लिए क्रिकेट के खेल को अलविदा कहने का समय आ गया है। हालांकि, महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर कही जाने वाली मिताली राज (Mithali Raj) का वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा ही रह गया।


दाएं हाथ की बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) आखिरी बार न्यूजीलैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा थीं, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो गई थी। ये उनके करियर का आखिरी वर्ल्ड कप कहा जा रहा था और ऐसा ही देखने को मिला, क्योंकि अब उन्होंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी है। कुछ साल पहले उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से भी रिटायरमेंट लिया था।

26 जून 1999 को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वालीं मिताली राज (Mithali Raj) ने मार्च 2022 तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने 12 टेस्ट, 232 वनडे इंटरनेशनल और 89 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। 12 टेस्ट मैचों में वे 1 शथक और 4 अर्धशतकों के साथ 699 रन बनाने में सफल रहीं, जबकि वनडे क्रिकेट में उन्होंने 7 शतक और 64 अर्धशतकों के साथ 7805 रन बनाए। वहीं, टी20 क्रिकेट में 2364 रन उन्होंने 17 अर्धशतकों के दम पर बनाए।

 475 total views,  2 views today

Spread the love