• December 23, 2021

हरीश रावत के समर्थन में उतरे विधायक और सांसद, बोले…

हरीश रावत के समर्थन में उतरे विधायक और सांसद, बोले…

नई दिल्ली। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ये मुश्किल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawar) के उस ट्वीट से बढ़ी है, जिसमें उन्होंने संगठन के कामकाज को लेकर नाराजगी जाहिर की थी. माना जा रहा है कि रावत की नाराजगी कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह (Preetam Singh) को लेकर है. यही वजह है कि आलाकमान ने दोनों को दिल्ली तलब किया है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कल इन दोनों से मुलाकात कर सकते हैं.

 

राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा, जागेश्वर विधायक व पूर्व विस अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल और धारचूला विधायक हरीश धामी खुलकर पूर्व सीएम के पक्ष में उतर चुके हैं। तीनों का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोग की पसंद भी हरीश रावत है। लिहाजा, केंद्रीय नेतृत्व को उन्हें चेहरा घोषित करना चाहिए। कुंजवाल ने तो स्पष्ट कह दिया कि जहां हरीश रावत (Harish Rawar) जाएंगे वहां हम सब जाएंगे। वहीं, विधायक धामी बोले कि अगर हरदा को सीएम नहीं बनाया तो अलग लाइन में खड़े होने वालों में वह सबसे आगे होंगे।

बता दे की विधानसभा चुनाव से पहले हरीश रावत (Harish Rawar) की नाराजगी सामने आना कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है. बीजेपी इसे मुद्दा बनाए या पंजाब जैसे हालात बने, उससे पहले कांग्रेस इस स्थिति को संभालने की कोशिश में जुट गई है.सूत्रों ने बताया है कि पार्टी हाईकमान ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव (Devendra Yadav) को स्थिति जल्द से जल्द संभालने के निर्देश दिए हैं. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के कई नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है. इसमें हरीश रावत (Harish Rawar) और प्रीतम सिंह (Pritam Singh) का नाम भी शामिल है. राहुल गांधी कांग्रेस नेताओं के साथ कल बैठक कर सकते हैं. इसमें उत्तराखंड के ताजा संकट और चुनावी तैयारियों पर चर्चा हो सकती है.

 480 total views,  2 views today

Spread the love