• December 23, 2021

Omicron हो रहा आउट ऑफ कंट्रोल! भारत में सिर्फ इतने दिन में दोगुने हो गए केस

Omicron हो रहा आउट ऑफ कंट्रोल! भारत में सिर्फ इतने दिन में दोगुने हो गए केस

नई दिल्ली। कोरोना का नया ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) अब चिंता बढ़ाने लगा है. भारत में ओमिक्रॉन संक्रमितों का आंकड़ा 5 दिन में ही 100 से 200 के पार पहुंच गया. आपकी जानकारी के लिए बता दे की देश में ओमिक्रॉन के करीब 230 मामले सामने आ चुके हैं और 15 राज्यों में ये पहुंच गया है. अच्छी बात ये है कि जितनी तेजी से मरीज मिल रहे हैं, उतनी ही तेजी से मरीज ठीक भी हो रहे हैं. केंद्र सरकार ने भी इस बात को लेकर आगाह किया है कि ओमिक्रॉन डेल्टा वैरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक है.

बता दे की देश में 2 दिसंबर को ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) का पहला केस आया था. उस दिन कर्नाटक के बेंगलुरु में दो लोग संक्रमित मिले थे. तब से अब तक इसके मामले 110 गुना बढ़ गए हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र में तो हालात खराब होते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में 65 और दिल्ली में 57 मरीज मिल चुके हैं.

बता दे की ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) किस तेजी से फैल रहा है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 2 दिसंबर को देश में 2 केस थे और 14 दिसंबर को आंकड़ा 50 के पार पहुंच गया. इसके बाद महज 4 दिन में मामले 50 से 100 हो गए. 17 दिसंबर को ओमिक्रॉन का आंकड़ा 100 था और 21 तारीख को 200 के पार हो गया. यानी, सिर्फ 5 दिन में मामले दोगुने हो गए.

 431 total views,  2 views today

Spread the love