• July 28, 2022

धरना दे रहे सांसदों को पूरी रात मच्छरों ने खूब छकाया, VIDEO ट्वीट कर बयां किया दर्द

धरना दे रहे सांसदों को पूरी रात मच्छरों ने खूब छकाया, VIDEO ट्वीट कर बयां किया दर्द

इंटरनेट डेस्क। राज्यसभा से सस्पेंड हुए विपक्षी पार्टियों के सांसद सरकार के खिलाफ 50 घंटे का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू हुआ प्रदर्शन देर रात भी जारी रहा. सभी सांसद संसद परिसर के अंदर बनी गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे हुए हैं. उन्हें इस लंबे धरने की इजाजत भी मिल गई है और सांसद शिफ्ट में धरना दे रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के निलंबित सांसद मनिकम टैगोर (Manickam Tagore) ने एक सांसद के हाथ पर बैठे मच्छर का एक वीडियो ट्वीट किया, जो विपक्ष के धरने में शामिल हैं. टैगोर ने स्वास्थ्य मंत्री को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा, “संसद परिसर में मच्छर हैं, लेकिन विपक्षी सांसद डरते नहीं हैं. मनसुख मंडाविया जी कृपया संसद में भारतीयों का ब्लड बचाइए, बाहर अडानी उनका खून चूस रहे हैं. #ParliamentMonsoonSession.

 

टीएमसी की निलंबित राज्यसभा सांसद मौसम नूर सुबह छह बजे चाय लेकर पहुंच गई थीं. उन्हें अन्य सदस्यों के साथ तस्वीर में चाय पीते हुए देखा जा सकता है. सुबह आठ बजे डीएमके की ओर से नाश्ता लाया जाया जाएगा. इसके अलावा सपा के राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव सुबह 10 बजे एकजुटता दिखाने के लिए आएंगे. विरोध कर रहे सांसदों ने अनुरोध किया था कि उनके लिए पूरी रात एक वॉशरूम खुला रखा जाए और उनकी कारों को परिसर में आने और छोड़ने की अनुमति दी जाए।

 

उन्होंने अध्यक्ष को एक पत्र भेजकर विरोध स्थल पर एक छोटा तंबू लगाने की अनुमति देने की मांग की है। स्पीकर मांगों पर विचार करने के लिए राजी हो गए हैं।संसद में निलंबन और मंहगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर करीब 50 घंटे के विरोध प्रदर्शन पर बुधवार से धरने पर बैठे सांसदों के भोजन आदि की व्यवस्था के लिए विपक्षी पार्टियां विशेष इंतजाम कर रही हैं। इस प्रदर्शन में शामिल सांसदों के लिए दही-चावल, इडली-सांभर, गाजर का हलवा से लेकर फल तक की व्यवस्था की गई है। दिन की व्यव्स्था के लिए रोस्टर को इसके लिए बनाए गए व्हाट्सऐप ग्रुप पर साझा किया जा रहा है ताकि सभी को समय से जानकारी दी जा सके।

 389 total views,  2 views today

Spread the love