• December 6, 2021

Nagaland Firing: एक जवान समेत अब तक 15 लोगों की गई जान

Nagaland Firing: एक जवान समेत अब तक 15 लोगों की गई जान

नई दिल्ली। भारत के पूर्वोत्तर राज्य नागालैंड में शनिवार की रात फायरिंग (Nagaland Firing) की दुखद घटना हो गई थी. इसके बाद रविवार को एक अन्य नागरिक की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस फायरिंग की घटना में अब तक कुल 15 लोगों के मारे जाने की खबर है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नागालैंड के मोन जिले में इस फायरिंग की घटना के बाद लोग सड़कों पर पर उतर आए थे. कई गाड़ियों में आग लगा दी गई थी. गोलीबारी की इस घटना के कारणों की उच्च स्तर से जांच की जा रही है. नगालैंड में एक और नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बता दे की नागालैंड फायरिंग की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अब तक एक जवान सहित 15 लोगों की जान जा चुकी है. नागालैंड के के गृह सचिव ने इस बात की पुष्टि की है. यह घटना मोन शहर में आज शाम विरोध प्रदर्शन के दौरान की है. यहां प्रदर्शनकारियों की एक भीड़ ने तोड़फोड़ कर दी. मोन में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

बता दे की नागालैंड के राज्यपाल जगदीश मुखी (Jagdish Mukhi) ने मोन जिले के अंतर्गत ओटिंग और तिरु गांव के बीच एक स्थान पर 4 दिसंबर की शाम ग्रामीणों पर गोलीबारी किए जाने के मामले पर दुख जताया. बता दें कि यहां हमले में मारे गए लोग एक मिनी ट्रक सेद लौट रहे थे. उसी दौरान गोलीबारी की घटना हुई. जब ये लोग अपने घरों तक नहीं पहुंचे तो उनकी खोजबीन की गई. बाद में उनक डेड बॉडी मिलीं. इसके बाद लोगों में आक्रोश फैल गया.

 549 total views,  2 views today

Spread the love