• January 10, 2022

न्यूयॉर्क दर्दनाक हादसा: अपार्टमेंट में आग लगने से 19 जिंदगियां खत्म, 9 बच्चे भी शामिल

न्यूयॉर्क दर्दनाक हादसा: अपार्टमेंट में आग लगने से 19 जिंदगियां खत्म, 9 बच्चे भी शामिल

नई दिल्ली। सर्दी की मार से बचने के लिए हम लोग अकसर हीटर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इसे लेकर सावधानी बरतने की भी जरूरत है। अमेरिका के न्यूयॉर्क में हीटर के चलते भीषण हादसा हुआ है, जिसमें 19 लोगों की मौत हो गई। इसमें 9 बच्चे शामिल हैं। अभी कम से कम 32 लोग अस्पताल में भी भर्ती हैं. उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है. बताया गया है कि आग एक अपार्टमेंट के दूसरे और तीसरे फ्लोर पर लगी थी. घटना रविवार सुबह करीब 11 बजे की बताई गई है.


आपकी जानकारी के लिए बता दे की शुरुआती जांच के बाद आग का कारण एक इलेक्ट्रिक हीटर बताया जा रहा है. हीटर में ही कुछ खराबी हुई और फिर अपॉर्टमेंट के तीसरे फ्लोर पर आग लग गई. फिर धीरे-धीरे आग की लपटे दूसरे फ्लोर तक जा पहुंचीं और पूरे अपार्टमेंट में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. मौके पर कम से कम 200 फायर ब्रिगेड की टीमें पहुंचीं और फिर बड़े स्तर पर रेस्क्यू शुरू किया गया. कई लोगों को बचाया गया, लेकिन कई उस आग में बुरी तरह झुलस भी गए.

बता दे की मेयर एरिक एडम्स (Eric Adams) इस आग की घटना से स्तबध रह गई हैं. वे इसे बीते सालों की सबसे भीषण आग की घटना मान रही हैं. एक शख्स ने बताया कि फायर अलार्म बजा था, लेकिन उसे लगा कि ये फेक है और वो अपने रूम में ही रहा. लेकिन जब उसके फोन पर नोटिफिकेशन आया, तब जाकर वो हरकत में आया.

 860 total views,  6 views today

Spread the love