• September 3, 2022

नीतीश को मणिपुर में तगड़ा झटका, छह में से 5 JDU विधायक BJP में शामिल

नीतीश को मणिपुर में तगड़ा झटका, छह में से 5 JDU विधायक BJP में शामिल

इंटरनेट डेस्क। जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal United) को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. उसके 6 में से 5 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. इसके बाद जेडीयू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर मणिपुर में पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है. JDU विधायकों के बीजेपी में विलय के बाद राज्यसभा सांसद और बिहार BJP के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) ने बिहार के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्य “जेडीयू मुक्त” हो गए हैं।

पटना में जेडीयू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ठीक पहले पांच जेडीयू विधायकों (खुमुक्कम सिंह, नगुरसंगलूर सनाटे, अचब उद्दीन, थंगजाम अरुण कुमार और एलएम खौटे) ने बीजेपी का दामन थाम लिया। मणिपुर विधानसभा के अध्यक्ष ने जनता दल युनाइटेड (Janata Dal United) के विधायकों के भाजपा में विलय को मंजूरी दे दी है। नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी के लिए पिछले नौ दिनों में यह दूसरा झटका है। इससे पहले 25 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में जदयू के एकमात्र विधायक टेकी कासो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।

 

जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal United) ने 2019 में अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सात सीटें जीती थीं, लेकिन इसके छह सदस्यों ने बाद में पाला बदल लिया और BJP में शामिल हो गए। इकलौते विधायक भी 25 अगस्त को भगवा पार्टी में शामिल हो गए। जेडीयू प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने भाजपा पर हमला करते हुए 2024 के चुनावों में भगवा पार्टी को हराने का दावा किया है।

 348 total views,  6 views today

Spread the love