• September 3, 2022

कोलंबिया में हुआ घातक विस्फोटक, आठ पुलिसकर्मियों की मौत

कोलंबिया में हुआ घातक विस्फोटक, आठ पुलिसकर्मियों की मौत

इंटरनेट डेस्क। पश्चिमी कोलंबिया में शुक्रवार को एक विस्फोटक हमला हुआ है। इस हमले में 8 पुलिस अधिकारी मारे गए हैं। कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो (Gustavo Petro) ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। गुस्तावो पेट्रो (Gustavo Petro) ने कहा, ‘देश के करीब 60 साल के संघर्ष को खत्म करने का वादा करने के बाद से सुरक्षाबलों पर हुआ ये सबसे घातक हमला है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि 8 पुलिस अधिकारी शुक्रवार को उस समय मारे गए, जब वे वाहन से कहीं जा रहे थे।

राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो (Gustavo Petro) ने कहा, “मैं हमले की कड़ी निंदा करता हूं। हमले में 8 पुलिसकर्मी मारे गए हैं। मृतकों के परिवारों के साथ मेरी पूरी सहानुभूति है। ये हरकत पूर्ण शांति में पूरी तरह बाधा है। मैंने अधिकारियों से जांच के लिए इलाके में भेजा है।

 

बता दे की M-19 विद्रोही आंदोलन के सदस्य रह चुके गुस्तावो पेट्रो (Gustavo Petro) ने नेशनल लिबरेशन आर्मी (ELN) विद्रोहियों के साथ बातचीत को फिर से शुरू करके “पूर्ण शांति” की तलाश करने का संकल्प लिया है। इसके लिए कोलंबिया के पूर्व क्रांतिकारी सशस्त्र बलों (FARC) सेनानियों के लिए 2016 शांति समझौते को लागू किया गया है, ताकि कम सजा के बदले आपराधिक गिरोहों के आत्मसमर्पण पर बातचीत की जा सके।

 462 total views,  2 views today

Spread the love