• June 10, 2022

सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले 8 शूटरों में से एक शूटर गिरफ्तार : पुलिस

सिद्धू मूसेवाला को गोली मारने वाले 8 शूटरों में से एक शूटर गिरफ्तार : पुलिस

मुंबई। पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) को गोली मारने वाले एक शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) को गोली मारने वाले आठ शूटरों में से एक की गिरफ्तारी की गई है. उनके परिवार के सदस्यों ने दावा किया कि बठिंडा निवासी हरकमल रानू को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. इस मामले में यह दसवीं गिरफ्तारी है. पंजाब के मानसा जिले में 29 मई को अज्ञात हमलावारों ने मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी आयु महज 28 साल की थी. इस हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के गैंग ने ली थी. वहीं इस समय गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) दिल्ली पुलिस की हिरासत में है.

दिल्ली पुलिस के अनुसार गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) हत्याकांड का ‘मास्टरमाइंड’ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) था. पुलिस के विशेष आयुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) एच एस धालीवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए ये जानकारी दी थी और कहा था कि पुलिस ने गायक और कांग्रेस नेता के हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर के करीबी सहयोगी सिद्धेश हिरामन काम्ले उर्फ महाकाल को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि महाकाल को महाराष्ट्र पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में मकोका के एक मामले के तहत पुणे से गिरफ्तार किया गया और वह फिलहाल महाराष्ट्र पुलिस की 14 दिनों की हिरासत में है. विशेष आयुक्त ने बताया कि पुलिस ने हत्याकांड में शामिल पांच और लोगों की पहचान की है. हत्याकांड में लॉरेंस के रिश्तेदार सचिन बिश्नोई की भी भूमिका का पता चला है.

हालांकि पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की हत्या की वजह के बारे में जानकारी नहीं दी और यs भी नहीं बताया कि राष्ट्रीय राजधानी की अति सुरक्षित तिहाड़ जेल में कैद होने के बावजूद लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने हत्या की साजिश कैसे रची और उसे कैसे अंजाम दिया.

 

 515 total views,  2 views today

Spread the love