• June 11, 2022

PAK vs WI: बाबर आजम ने कर दी बड़ी गलती, अंपायर ने पूरी टीम को दी ये सजा

PAK vs WI: बाबर आजम ने कर दी बड़ी गलती, अंपायर ने पूरी टीम को दी ये सजा

स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज पर 120 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर तीन मैच की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। शुक्रवार रात खेले गए इस मुकाबले में लगभग सब कुछ पाकिस्तान के हित में रहा, मगर कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की एक गलती की वजह से टीम को नुकसान झेलना पड़ा। दरअसल, फील्डिंग के दौरान बाबर आजम (Babar Azam) ने विकेट कीपिंग दस्तानों का इस्तेमाल किया जो नियमों के खिलाफ है। बाबर आजम (Babar Azam) की इस गलती की वजह से विंडीज को 5 अतिरिक्त रन मिले, हालांकि टीम पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के सामने 276 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर के सामने विंडीज की पूरी टीम मात्र 155 रनों पर ही सिमट गई।

29वें ओवर के दौरान बाबर आजम ने की थी ये हरकत

बता दे की वेस्टइंडीज की पारी के 29वें ओवर के दौरान बाबर आजम (Babar Azam) विकेट के पीछे थ्रो पकड़ने के लिए विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान के दस्ताने का इस्तेमाल करते हुए कैमरे में कैद हुए। इसे ऑन-फील्ड अंपायरों द्वारा अवैध क्षेत्ररक्षण माना गया और परिणामस्वरूप विपक्षी टीम के खाते में अतिरिक्त 5 रन जोड़ गए।

क्या कहता है नियम

क्रिकेट के नियम 28.1 सुरक्षा उपकरण के अनुसार विकेटकीपर के अलावा किसी भी फील्डर को दस्ताने या बाहरी लेग गार्ड पहनने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा, हाथ या उंगलियों की सुरक्षा केवल अंपायरों की सहमति से ही पहनी जा सकती है। यह उन दुर्लभ स्थितियों में से एक है जिसे हम अक्सर क्रिकेट में नहीं देखते हैं और यह निश्चित रूप से एक है जिसे बाबर आजम (Babar Azam) जल्द ही भूलना चाहेंगे।

 364 total views,  4 views today

Spread the love