• June 11, 2022

रांची में धारा 144, इंटरनेट बंद, रांची में हिंसा के दौरान जख्मी दो लोगों की मौत

रांची में धारा 144, इंटरनेट बंद, रांची में हिंसा के दौरान जख्मी दो लोगों की मौत

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ नूपुर शर्मा की आपत्तिजनकर टिप्पणी के खिलाफ शुक्रवार को जूमे की नमाज के बाद देश के विभिन्न शहरों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए। नमाज के बाद बाहर निकल रहे लोगों ने कानून अपने साथ लिया, पत्थरबाजी की, सरकारी और निजी सम्पत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया गया। बता दे की रांची में शुक्रवार को उपद्रव के दौरान गोली लगने से जख्मी दो लोगों की शनिवार को इलाज के दौरान मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक आपको बता दे की मरने वालों में एक की पहचान मुदस्सिर उर्फ ​​कैफी के रूप में हुई है. जबकि दूसरे का नाम मोहम्मद साहिल है. राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है. वहीं अभी 8 जख्मी लोगों का इलाज चल रहा है.मालूम हो कि पैगंबर मोहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद शुक्रवार को लोग सड़कों पर उतर आए थे. मेन रोड इलाके में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुलूस निकालकर नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी. पुतला भी जलाया था. इसके बाद देखते ही देखते प्रदर्शन हिंसक हो गया.

बता दे की रांची में विरोध प्रदर्शन उग्र होने के बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और हवाई फायरिंग की. इस दौरान भीड़ ने भी जमकर पत्थरबाजी की. इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी. बहरहाल पुलिस ने भीड़ पर काबू पा लिया. अफवाहों पर रोक लगाने के लिए शहर में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. कल की घटना के बाद से आजतक शहर में हिंसा की कोई खबर नहीं है. आज कई संगठनों ने बंद का ऐलान किया है लेकिन धारा-144 लागू होने की वजह से बंद बेअसर है.

 462 total views,  2 views today

Spread the love