• June 14, 2022

खत्म होने वाला है पेट्रोल, अफवाह फैलते ही टंकी फुल कराने दौड़े लोग, पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

खत्म होने वाला है पेट्रोल, अफवाह फैलते ही टंकी फुल कराने दौड़े लोग, पुलिस को संभालना पड़ा मोर्चा

नई दिल्ली। केवल तीन दिन का पेट्रोल बचा है, जल्दी भरवा लीजिए’, उत्तराखंड में यह अफवाह क्या फैली… लोगों की लाइन पेट्रोल पम्प पर लग गई. सोमवार की रात को देहरादून, हरिद्वार, रूड़की समेत कई शहरों में अचानक पेट्रोल पंप पर लंबी-लंबी लाइन लग गई. एक अफवाह की वजह से भीड़ इतनी बढ़ गई कि ट्रैफिक जाम लग गया और लोगों को संभालने के लिए पुलिस को आना पड़ा। बता दे की पटेलनगर, कारगी, प्रेमनगर, मेहूंवाला समेत कई जगह पेट्रोल पंपों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कारगी में तो इस दौरान वहां पर हंगामा हो गया। भीड़ को देखकर पेट्रोल पंप कर्मचारी पंप से चले गए। इस दौरान पुलिस को बुलाना पड़ा।

पुलिस ने लोगों को समझाया। दूसरी ओर अधिकारियों का कहना है कि पेट्रोल डीजल की कोई कमी नहीं है। लोग किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें। डीएसओ जसवंत कंडारी का कहना है कि कुछ पंपों पर दिक्कत है, लेकिन ज्यादातर पंपों पर सप्लाई सुचारू है। आईओसी और बीपीसी के पंपों पर पर्याप्त तेल है। इसलिए लोग अफवाहों से बचें। देहरादून में करीब 30 फीसदी पेट्रोल पंप तेल संकट से जूझ रहे हैं। एचपी के ज्यादातर पेट्रोल पंप सोमवार को दूसरे दिन भी ड्राई रहे। रिलायंस का पंप तो एक हफ्ते से बंद चल रहा है।

पुलिस उपमहानिरीक्षक जनमेजय खंडूड़ी (Janmejay Khanduri) ने दून की जनता से अपील की है कि वर्तमान परिदृश्य में शांति एवं धार्मिक सौहार्द बनाए रखें। किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान ना दें और सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से अफवाह फैलाने वालों के संबंध में कोई भी जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम या अपने नजदीकी थाने को सूचित करें। अफवाहों के माध्यम से धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ देहरादून पुलिस द्वारा एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

 439 total views,  2 views today

Spread the love