• December 31, 2021

पीयूष जैन ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा- पैनल्टी के 52 करोड़ काटकर बाकी कर दो वापस

पीयूष जैन ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, कहा- पैनल्टी के 52 करोड़ काटकर बाकी कर दो वापस

नई दिल्ली। कानपुर के धनकुबेर पीयूष जैन (Piyush Jain) के ठिकानों से मिले 177 करोड़ रुपए कैश और 23 किलोग्राम सोने को लेकर देश भर में चर्चा हो रही है। सियासी दलों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी चल पड़ा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बीच पीयूष जैन (Piyush Jain) ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। पीयूष ने गुहार लगाई है कि डायरेक्‍टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (DGGI) 52 करोड़ रुपए काटकर बाकी धन उसे वापस कर दे। बताया जा रहा है कि कानपुर जेल में 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत काट रहे पीयूष जैन (Piyush Jain) ने इस आशय की अर्जी लगाई है। पीयूष जैन (Piyush Jain)के वकील उसकी जमानत याचिका दाखिल करने की भी तैयारी कर रहे हैं। उधर, डीजीजीआई के अधिवक्‍ता अंबरीश टंडन ने बुधवार को मीडिया को बताया कि पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर से बरामद धनराशि टैक्‍स चोरी की है। वहां से मिला कैश 42 बक्‍सों में रखकर बैंक में जमा कराया गया है।


आपकी जानकारी के लिए बता दे की कानपुर में पीयूष जैन (Piyush Jain) के घर से कुल 177 करोड़ 45 लाख रुपए बरामद किए गए थे। इन्‍हें दो बार में एसबीआई में जमा कराया गया है। पहली बार 25 बक्‍सों में 109 करोड़़ 34 लाख रुपए 74 हजार 240 रुपए और दूसरी बार में 17 बक्‍सों में 68 करोड़ 10 लाख 27 हजार करोड़ रुपए बैंक में जमा कराए गए हैं। पीयूष जैन के खजाने से निकले इस कैश की फिलहाल भारत सरकार के नाम से एफडीआई करने के लिए डीजीजीआई ने पत्र लिखा है। मिली जानकारी के अनुसार पीयूष जैन (Piyush Jain) ने अपने बयान में कबूल किया है उसने तीन कंपनियां बनाई थीं। उन कंपनियों के जरिए चार साल में गुप्‍त रूप से पान मसाला कम्‍पाउंड बेचा था। टैक्‍स चोरी के मकसद से उनसे रकम जमा की। इस पर कुल 32 करोड़ रुपए का टैक्‍स बनता है। पैनल्टी मिलाकल 52 करोड़ रुपए की देनदारी बनती है। बताया गया कि कन्‍नौज में पीयूष जैन (Piyush Jain) के ठिकाने से मिले सोने और रुपयों की डिटेल अभी तक नहीं मिल पाई है। पीयूष जैन (Piyush Jain) के सात ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

196 करोड़ मेरे..गिरफ्तार कर लिया..बात खत्म

196 करोड़ मिलने के बाद पीयूष जैन (Piyush Jain)ने अपना मुंह नहीं खोला है कि असल में पैसा किसका है। डीजीजीआई रिपोर्ट के मुताबिक पीयूष ने बयान दिया है कि वह सबकुछ भूल गया है। उसने कहा, 196 करोड़ रुपये मेरे हैं, आपने मुझे गिरफ्तार कर लिया है…बात यहीं खत्म।

 460 total views,  2 views today

Spread the love