• December 16, 2021

आज किसानों को संबोधित करेंगे PM मोदी, जीरो बजट वाली खेती का देंगे मंत्र

आज किसानों को संबोधित करेंगे PM मोदी, जीरो बजट वाली खेती का देंगे मंत्र

नई दिल्ली। प्राकृतिक और जीरो बजट फार्मिंग पर गुजरात में 3 दिवसीय एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यह सम्मेलन 14 दिसंबर को शुरू हुआ था, जिसका 16 दिसंबर यानी आज समापन होना है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुए हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 6-7 सालों में किसानों की आय बढ़ाने के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा, ये कान्क्लेव गुजरात में जरूर हो रहा है लेकिन इसका असर पूरे भारत के लिए है। भारत के हर किसान के लिए है।

बता दे की BJP के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह (Arun Singh) ने कहा, “प्रधानमंत्री गुजरात में हो रही प्राकृतिक और शून्य बजट खेती पर चल रहे शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। BJP हर मंडल में स्क्रीन लगाएगी और किसानों को प्रधानमंत्री का संबोधन देखने के लिए आमंत्रित करेगी। कार्यक्रम सुबह 11 बजे से शुरू होगा और दोपहर एक बजे तक जारी रहेगा।

 

BJP नेता ने आगे बताया कि वर्तमान में उपलब्ध विवरण के अनुसार, 9,500 मंडलों में स्क्रीन लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री किसानों की आय दोगुनी करने की दिशा में काम कर रहे हैं। बता दे की हम प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने पर विचार कर रहे हैं ताकि किसानों की उत्पादन लागत कम हो और आय बढ़े। उन्होंने कहा, “एक बड़ा क्रांतिकारी बदलाव आने वाला है, जिससे किसानों को फायदा होने वाला है। देश भर में अलग-अलग जगहों पर बीजेपी के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के संबोधन में तालियां बजाएंगे।”

 601 total views,  2 views today

Spread the love