• December 28, 2021

PM मोदी आज करेंगे कानपुर मेट्रो का शुभारंभ, IIT से गीतानगर तक करेंगे सफर

PM मोदी आज करेंगे कानपुर मेट्रो का शुभारंभ, IIT से गीतानगर तक करेंगे सफर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) मंगलवार को कानपुर मेट्रो का शुभारंभ करेंगे। वह खुद IIT से गीता नगर स्टेशन तक मेट्रो से सफर करेंगे। हालांकि वह ट्रेन को हरी झंडी निराला नगर ग्राउंड से दिखाएंगे। इसके साथ ही निजी पब्लिक स्कूल और कटरी शंकरपुर सराय के स्कूली बच्चों को लेकर ट्रेन IIT से मोतीझील के लिए रवाना हो जाएगी।

मोदी नए साल से तीन दिन पहले शहरवासियों को मेट्रो का तोहफा देंगे। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath), केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहेंगे। PM मोदी के आगमन के लिए सभी नौ मेट्रो स्टेशनों समेत ट्रेन को भी दुल्हन की तरह सजाया गया है। गीता नगर से प्रधानमंत्री के जाने के बाद ही स्कूली बच्चों को मेट्रो ट्रेन तक लाया जाएगा। IIT से मोतीझील तक सभी स्टेशनों की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। PM मोदी को लेकर जो मेट्रो ट्रेन रवाना होगी उसमें महिला पायलट होंगी।

बता दे की पूरी ट्रेन की निगरानी डिपो के कंट्रोल रूम से होगी। हर स्टेशन पर ट्रेन को पास कराया जाता रहेगा। PM मोदी जब बैठे होंगे तो यह ट्रेन IIT के बाद बीच में कहीं नहीं रुकेगी। सीधे गीता नगर जाएगी जबकि बच्चों को लेकर जाने वाली ट्रेन उन्हें हर स्टेशन का नजारा कराते हुए आगे बढ़ेगी। ये बच्चे मेट्रो के पहले स्थानीय मेहमान होंगे। उन्हें मेट्रो कॉरपोरेशन की तरफ तरफ से उपहार भी दिए जाएंगे।

 624 total views,  2 views today

Spread the love