• January 13, 2022

मुख्यमंत्रियों से PM नरेंद्र मोदी की मीटिंग आज, कोरोना के हालात की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्रियों से PM नरेंद्र मोदी की मीटिंग आज, कोरोना के हालात की करेंगे समीक्षा

मुंबई। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बड़ी बैठक करेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार यह बैठक आज शाम साढ़े 4 बजे VIDEO कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली है। कोरोना के रोजाना आते रिकॉर्ड मामलों के बीच हफ्ते भर में यह पीएम मोदी की दूसरी बड़ी बैठक है। बैठक ऐसे समय में हो रही है जब देश में हर दिन करीब 2 लाख नए कोरोना मामले आ रहे हैं। ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) की वजह से नए केसों में आई तेजी के बाद कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और भीड़ इकट्ठा होने पर रोक जैसे प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

जानकारी के लिए बता दे की इससे पहले बीते हफ्ते देश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उच्च स्तरीय बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की तैयारियों, कोरोना टीकाकरण अभियान की स्थिति और ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) के असर को लेकर हाल जाना था। इस मीटिंग के दौरान स्वास्थ्य सचिव ने दुनियाभर में कोरोना केसों में आई बढ़ोतरी को लेकर विस्तृत जानकारी भी दी थी।

बता दे की देश में बुधवार को भी कोरोना वायरस के कुल 1 लाख 94 हजार से ज्यादा नए मामले आए थे और करीब साढ़े 400 मौतें भी दर्ज की गई थीं। कोरोना सबसे ज्यादा कहर दिल्ली और महाराष्ट्र में बरपा रहा है, जहां हर दिन रिकॉर्ड नए केस दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में आशंका है कि गुरुवार को कुल नए मामलों का आंकड़ा 2 लाख पार जा सकता है।

 523 total views,  2 views today

Spread the love