• June 6, 2022

पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, सिद्धू मूसेवाला मर्डर में कार का इंतजाम मुहैया कराने वाला गिरफ्तार

पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, सिद्धू मूसेवाला मर्डर में कार का इंतजाम मुहैया कराने वाला गिरफ्तार

चंडीगढ़: पंजाबी गायक और राजनेता सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस ने सोमवार को एक नए संदिग्ध शख्स को गिरफ्तार किया। इस पर 29 मई को मनसा जिले के जवाहरके गांव में पंजाबी गायक की गोली मारकर हत्या करने वाले शूटरों को बोलेरो कार मुहैया कराने का संदेह है। अप्रैल में मोगा के बाघापुराना के मरही मुस्तफा गांव में गोली मारकर हत्या करने वाले गैंगस्टर हरजीत सिंह पेंटा (Harjit Singh Penta) की हत्या के मामले में संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। देविंदर बंबिहा समूह के सदस्य पेंटा की कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के निर्देश पर हत्या कर दी गई थी।

सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) हत्याकांड में पहली गिरफ्तारी पंजाब पुलिस ने 31 मई को मनसा जिले के ढाइपे गांव के मनप्रीत भाऊ को पकड़कर की थी। आरोप है कि भाऊ ने हमलावरों को साजो-सामान मुहैया कराया था। तीन दिन बाद पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से जुड़े दो लोगों को हरियाणा के फतेहाबाद से गिरफ्तार किया। जिनका नाम पवन बिश्नोई (Pawan Bishnoi) और नसीब के बिश्नोई है और उनके गिरोह से संबंध हैं। उन्हें भी मोगा जिले में एक अलग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

 

पिछले साल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद बिश्नोई को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। रिमांड आवेदन में दिल्ली पुलिस ने यह उल्लेख नहीं किया कि क्या वे सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Musewala) की हत्या के लिए गैंगस्टर की जांच कर रहे हैं। बिश्नोई को हथियारों की तस्करी से जुड़े 2021 के एक मामले में दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ की जेल नंबर 8 से गिरफ्तार किया था।

 519 total views,  2 views today

Spread the love