• June 6, 2022

उमरान मलिक का शानदार जवाब, पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं करता फोलो, ये भारतीय हैं मेरे आदर्श

उमरान मलिक का शानदार जवाब, पाकिस्तानी गेंदबाज को नहीं करता फोलो, ये भारतीय हैं मेरे आदर्श

स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) की इन दिनों हर तरफ चर्चा हो रही है। दुनियाभर के दिग्गज उनको भविष्य का सितारा बता रहे हैं और कई महान गेंदबाजों के साथ तुलनी भी की जा रही है। आस्ट्रेलिया के दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee) ने उमरान की रफ्तार और गेंदबाजी को पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वकार यूनिस (Waqar Younis) जैसा बताया था। इस पर उनकी प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने कहा है कि वह भारतीय गेंदबाजों को आदर्श मानते हैं।

उमरान मलिक (Umran Malik)ने कहा, “मैंने वकार यूनिस को फोलो नहीं किया है। मेरा पास अपना एक स्वभाविक एक्शन है। मेरे आदर्श तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) भाई हैं। मैं उनको फोलो किया करता था जब खेलता था, जब उनको साथ रहा तो भी उनसे काफी कुछ सीखने की कोशिश की। उमरान मलिक (Umran Malik) ने आगे कहा सबसे पहले जो मुझे पूरे भारत से सम्मान और प्यार मिला है उसके लिए बहुत ही ज्यादा शुक्रगुजार हूं। रिश्तेदार और बाकी लोग लगातार मेरे घर आ रहे हैं, इससे बहुत ही अच्छा महसूस होता है। मैं आईपीएल के बाद थोड़ा व्यस्त हो गया, लेकिन अपनी ट्रेनिंग और प्रैक्टिस को कभी भी मिस नहीं किया।

IPL के 14वें सीजन में उभरे उमरान मलिक (Umran Malik) ने हालिया सीजन में धमाल प्रदर्शन किया। सनराइजर्स हैदरबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से खेलने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) ने 14 मैच में कुल 22 विकेट चटकाए जिसमें गुजरात के खिलाफ 25 रन देकर 5 विकेट का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी शामिल था। टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का इनाम चयनकर्ताओं ने उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल करके दिया।

 509 total views,  2 views today

Spread the love