• January 1, 2022

नौकरी देने की आड़ में लड़कियों को बेचकर करवायी जा रही थी वेश्यावृति

नौकरी देने की आड़ में लड़कियों को बेचकर करवायी जा रही थी वेश्यावृति

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल से मानव तस्करी का मामला सामने आया है घटना हुगली के चूचूड़ा की है जहा 2 युवतियों ने अंतर्राज्यीय मानव तस्करी गिरोह का काला चिट्ठा खोल दिया है. बता दे की , पुलिस और ह्यूमन राइट्स के कर्मचारियों ने दो लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी करने वाले गिरोह के चंगुल आजाद करा दिया गया है.दोनों लड़कियों में से एक आदिवासी लड़की है जो कि अविवाहित है जबकि दूसरी विवाहित है. दोनों युवतियों ने बताया कि उन्हें नौकरी का लालच दिया गया था. लेकिन बाद में बिहार में ले जाकर बेच दिया गया. वहां उन पर वैश्यावृत्ति का दबाव बनाया जाता था.

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आजाद होने के बाद युवतियों ने बताया कि आरोपी लीलू दास ने उन्हें नौकरी का लालच दिया. और फिर युवतियों को बर्दवान से बिहार ले जाकर पैसे लेकर उन्हें बेच दिया. लड़कियों आगे ने बताया कि वहां उनका यौन शोषण के साथ ही मारपीट की और . जबरन वेश्यावृत्ति का धंधा करने के लिए डराया धमकाया भी गया था. किसी तरह से दोनों युवतियां ट्रेन पकड़ कर बिहार से भागकर चूचूड़ा पहुंची.

 

दोनों युवतियों को कोर्ट परिसर के बाहर संदेहास्पद स्थितियों में घूमते दिखी .जिसकी सूचना ह्यूमन राइट्स के कर्मचारियों को दी गई. ह्यूमन राइट्स और पुलिस की टीम तुरंतसुचना मिलते ही मौके पर पहुंची. फिलहाल दोनों युवतियों को उत्तरपाड़ा के सेफ होम में रखा गया है और . युवतियों से मानव तस्करी करने वाले गिरोह के आरोपियों के बारे में पुलिस पूछताछ कर रही है

 629 total views,  2 views today

Spread the love