• September 23, 2022

दिल्ली-NCR के लिए बारिश का अलर्ट, नोएडा में स्कूल बंद, गुरुग्राम में एडवाइजरी!

दिल्ली-NCR के लिए बारिश का अलर्ट, नोएडा में स्कूल बंद, गुरुग्राम में एडवाइजरी!

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को हुई वर्षा के कारण यातायात थम सा गया. अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के कारण जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और जाम से जुड़ी ताजा सूचनाएं ट्विटर पर साझा करती रही, ताकि लोगों को मदद मिल सके. उधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Meteorological Department) ने ऑरेज अलर्ट जारी किया है, क्योंकि भारी बारिश के कारण दृष्यता कम हो सकती है. यातायात बाधित हो सकता है और कच्ची सड़कों और पुरानी कमजोर इमारतों को नुकसान पहुंच सकता है. उसके अनुसार, अगले दो-तीन दिन तक दिल्ली में हल्की बारिश होने का अनुमान है.

बता दे की 5 किमी से ज्यादा का लंबा जाम देखने को मिला. यूपी, दिल्ली, हरियाणा में वीकेंड की बारिश मुसीबत बन सकती है. ऐसे में शुक्रवार को नोएडा, गुरुग्राम समेत कई जगहों पर स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है. वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी की है. इसमें निजी संस्थानों से कहा गया है कि वे शुक्रवार को सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दें.

बता दे की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मानसून की वापसी से ठीक पहले हुई ताजा बारिश से बड़े नुकसान को कुछ हद तक पूरा करने में मदद मिलेगी. इससे हवा भी साफ रहेगी और तापमान भी नियंत्रित रहेगा. 22 सितंबर की सुबह तक 46 फीसदी बारिश हो सकी थी. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (Air Quality Index) बुधवार को 109 से सुधरकर शाम 4 बजे 66 (Satisfactory Category) पर आ गया

 378 total views,  2 views today

Spread the love