• July 23, 2022

कोटा, टोंक, बूंदी, जयपुर में 5 इंच तक बरसात: पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट

कोटा, टोंक, बूंदी, जयपुर में 5 इंच तक बरसात: पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों मानसून मेहरबान है। प्रदेश में बारिश का दौर लगातार जारी है। बीते 24 घंटे में कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए आज भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा (Radheshyam Sharma) ने बताया कि अगले 3 दिन मानसून के एक्टिव रहने की संभावना है।

बता दे की आज गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, अलवर और दौसा में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है। वहीं 24 जुलाई को उदयपुर संभाग के सिरोही, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद और 25 जुलाई को जैसलमेर, बाड़मेर और नागौर जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है। बता दे की पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान में अच्छी बारिश होने से कई जिले तरबतर हो गए। जयपुर, कोटा, टोंक, बूंदी में 5 इंच तक बरसात हुई। राजधानी जयपुर में 12 घंटे से बारिश हो रही है। तेज भारी बारिश के कारण शहर में कई जगह गाड़िया भी बह गई है।

मौसम केन्द्र जयपुर से मिली रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बरसात कोटा के लाडपुरा में 130MM हुई। वहीं, कोटा शहर में भी 109MM बारिश हुई। कोटा में तेज बारिश के बाद वहां भी कई जगह शहर में पानी भराव की समस्या हुई तो चम्बल का जलस्तर भी बढ़ गया। इसके बाद प्रशासन ने यहां बने कोटा बैराज के बांध से पानी की निकासी को और बढ़ा दिया है। बांध के अब 3 गेट खोलकर यहां से 15 हजार क्यूसेक पानी छोड़ना शुरू कर दिया है।

 412 total views,  2 views today

Spread the love