राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट तैयार, इन चेहरों को भी मिल सकता है मौका

राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट तैयार, इन चेहरों को भी मिल सकता है मौका

इंटरनेट डेस्क। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को राजस्थान और तेलंगाना की बची हुई सीटों के टिकटों पर मंथन किया। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में बची हुई 76 और 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के शेष 66 टिकटों पर विचार-विमर्श के बाद सूची अंतिम रूप से तैयार हुई। सूत्रों ने बताया कि राजस्थान के 40 से 50 उम्मीदवारों की तीसरी सूची पार्टी किसी भी समय जारी कर सकती है। बैठक में राजस्थान चुनाव के लिए विशेष रूप से रणनीति पर भी मंथन हुआ। सभी नेताओं को आपसी गिले-शिकवे भूलकर एकजुट होकर कार्य करने का शीर्ष नेतृत्व ने निर्देश जारी किया।

भाजपा मुख्यालय पर सायं 6.30 बजे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित राजस्थान कोर कमेटी के सदस्यों की बैठक में 76 सीटों के लिए जिताऊ प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ। सूत्रों का कहना है कि इसमें से 40 से 50 सीटों का टिकट तीसरी सूची में जारी होने की संभावना है। इसके बाद अन्य सीटों के भी टिकट जारी होंगे। चूंकि 6 नवंबर तक नामांकन हैं, ऐसे में पार्टी पर सभी टिकट जल्द से जल्द घोषित करने का दबाव है।

राजस्थान में पार्टी अब तक दो सूचियों में 124 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। सूत्रों ने बताया कि तीसरी सूची में कांग्रेस से आए कुछ चेहरों को भी मौका मिल सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सीट सरदारपुरा और सचिन पायलट की सीट टोंक के प्रत्याशी के नाम भी चर्चा हुई।

 88 total views,  2 views today

Spread the love