• April 20, 2023

खेल मंत्री की जिद के आगे झुकी राजस्‍थान रॉयल्‍स, जुर्माना भरने को तैयार

खेल मंत्री की जिद के आगे झुकी राजस्‍थान रॉयल्‍स, जुर्माना भरने को तैयार

इंटरनेट डेस्क। एसएमएस स्टेडियम (SMS Stadium) में IPL मुकाबला शुरू होने से पहले दिनभर नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला. स्टेडियम पहुंचे अशोक चांदना (Ashok Chandna) ने यहां बनाए गए स्थाई निर्माणों को लेकर कड़ा ऐतराज जताया और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से अपनी नाराजगी जाहिर की. मंत्री ने कहा कि जो भी स्थाई या अस्थाई निर्माण यहां पर हुए हैं. वह नियम और कायदों से परे हैं. इन निर्माणों को अतिक्रमण मानते हुए उन्हें ध्वस्त करने और स्टेडियम में दफ्तरों के आगे बनाए गए बॉक्स और छत पर जाने वाले रास्तों पर ताले जड़वा दिए.

इसके बाद राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मिलकर मैच शुरू होने से पहले इस विवाद का निपटारा किया खेल मंत्री ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने नियमानुसार राशि जमा कराने की बात कही है. वह अगले मैच से पहले पूरी राशि का भुगतान खेल विभाग को कर देगी. सरकारी राशि हासिल होने के बाद उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी. राजस्थान के खेल मंत्री ने एसएमएस स्टेडियम (SMS Stadium) में आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) द्वारा बनाए गए स्थाई निर्माणों को लेकर कड़ा ऐतराज जताया था.

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने स्टेडियम में बनाए गए सीटिंग बॉक्स और छत पर जाने वाले रास्तों पर ताला लगवा दिया था. उनका कहना था कि स्थाई और अस्थाई निर्माण अतिक्रमण की सूची में आते है और इस पर कार्यवाही की जानी जरूरी है. इस बीच राज्य क्रीड़ा परिषद के अध्यक्ष कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) ने दोपहर में बयान दिया कि खेल मंत्री को परिषद के काम-काज में नहीं आना चाहिए. जबकि शाम होते-हते उनके भी सुर बदले और उन्होंने कहा कि वे अब किसी भी तरह का विवादित बयान नहीं देना चाहेगी. बहरहाल आईपीएल मुकाबले से राजस्थान रॉयल्स और खेल विभाग के बीच ठनी के बाद शाम तक रॉयल्स टीम प्रबंधन ने खेल मंत्री के पास पहुंचकर जुर्माना भरने को तैयार हो गए है.

 186 total views,  2 views today

Spread the love