• December 10, 2021

PM मोदी के कार्यक्रम में पहुंचेंगे रामदेव, वाराणसी में होगा 2 हजार संतों का जमावड़ा

PM मोदी के कार्यक्रम में पहुंचेंगे रामदेव, वाराणसी में होगा 2 हजार संतों का जमावड़ा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम काशी विश्वनाथ धाम का भव्य उद्घाटन करेंगे। बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 2,000 से अधिक प्रमुख महंतों, संतों को आमंत्रित किया है।

इन संतों को किया गया है आमंत्रित

इस उद्घाटन कार्यक्रम में गोविंद देव गिरि, जगद्गुरु शंकराचार्य करवीर पीठ, ज्ञानेश्वर मठ के शंकरानंद सरस्वती, महाराष्ट्र के पंच दिगंबर अखाड़े के महंत राम किशोर दास जी महाराज, मोरारी बापू, साध्वी ऋतंभरा आमंत्रित किये गए हैं। वहीं केरल से माता अमृतानंदमयी , श्री स्वर्णवल्ली महासंस्थान मठ के जगद्गुरु शंकराचार्य, कर्नाटक के श्री सिद्धगंगा मठ के श्री सिद्धलिंग महास्वामीजी, श्री दत्ता पीठम के साई दत्ता नागानंद सरस्वती, मंत्रालय के सुबुधेंद्र तीर्थ स्वामीजी, श्री राघवेंद्र स्वामी मठ, और आंध्र के गोपालनंद कृष्ण मातम भी शामिल हैं। इसके अलावा रमेश भाई ओझा, अवधेशानंद जी महाराज, दयानंद सरस्वती जी महाराज, महंत बालकनाथ, महंत शिवशंकर दास जी महाराज भी होंगे कार्यक्रम में शामिल ।

आरएसएस प्रमुख भी आमंत्रित

राम जन्मभूमि शिलान्यास समारोह, केदारनाथ पुनर्विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के मौके पर कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल के चलते अधिक संख्या में संतों को न्यौता नहीं दिया गया था। ऐसे में अब काशी में भाजपा ने संतों और हिंदू धर्मगुरुओं से शामिल होने का अनुरोध किया है। इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और बाबा रामदेव को भी उद्घाटन कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण को लेकर जिलाधिकारी की ओर से निमंत्रण कार्ड वितरण की जिम्मेदारी परियोजना अधिकारी को सौंपी गई है। वहीं कार्यक्रम में आने वाले मेहमानों को वाहन पार्किंग व रहने की व्यवस्था देने की जिम्मेदारी जिला आबकारी अधिकारी को दी गई है

 636 total views,  2 views today

Spread the love