• May 25, 2022

RCB vs LSG IPL 2022 Eliminator: अगर ऐसा हुआ तो RCB की टीम बिना प्लेआफ खेले हो जाएगी IPL से बाहर

RCB vs LSG IPL 2022 Eliminator: अगर ऐसा हुआ तो RCB की टीम बिना प्लेआफ खेले हो जाएगी IPL से बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क। कोलकाता के ईडन गार्डेंस (Eden Gardens in Kolkata) में लखनऊ और बैंगलोर के बीच IPL 2022 का एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। इस मैच को जो टीम जीतेगी, उसे दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) से भिड़ना होगा। वहीं, हारने वाली टीम का सफर यहीं समाप्त हो जाएगा। 6 टीमें पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं, जबकि एक और टीम के बाहर होने पर टूर्नामेंट से बाहर होने वाली टीमों की संख्या 7 हो जाएगी और फिर तीन टीमें खिताबी रेस में होंगी।

कोलकाता का मौसम पिछले कुछ दिनों से खराब चल रहा है और इस मैच पर बारिश का साया है। बताया जा रहा है कि मैच के दौरान मौसम विभाग की तरफ से बारिश की आशंका जताई गई है। लीग स्टेज में लखनऊ की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर थी जबकि बैंगलोर की टीम चौथे नंबर पर रही थी।

IPL 2022 के नए नियमों के मुताबिक अनुसार अगर मौसम या किसी और वजह से मुकाबला नहीं कराया जा सका तो अगले दौर में जाने वाली टीम पर फैसला लीग स्टेज के नतीजों के आधार पर होगा। अगर मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका तो पहले सुपर ओवर से नतीजा निकाले जाने का नियम है। अगर जो मैच में सुपर ओवर भी कराया जाना संभव नहीं हुआ तो लीग स्टेज में जिस टीम के पास ज्यादा अंक होंगे या अंक तालिका में जो टीम उपर रहेगी वह आगे जाएगी। वहीं दूसरी टीम बिना मैच खेले ही बाहर हो जाएगी।

 520 total views,  2 views today

Spread the love