• April 23, 2023

RCB vs RR : आज कचरे से बनी ग्रीन जर्सी पहनेगी कोहली की टीम, जानिए क्या होगी प्लेइंग-11

RCB vs RR : आज कचरे से बनी ग्रीन जर्सी पहनेगी कोहली की टीम, जानिए क्या होगी प्लेइंग-11

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 में आज (23 अप्रैल) डबल हेडर खेला जाएगा. पहला मैच दोपहर 3.30 बजे से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम (Chinnaswamy Stadium) में होगा. इस मैच में बेंगलुरु टीम अपने घरेलू मैदान पर ग्रीन जर्सी पहनकर उतरेगी. इसमें खास बात ये है कि यह जर्सी स्टेडियम में मिले कचरे से बनाई (रिसाइकिल) गई है. कोहली की यह आरसीबी टीम हर साल घरेलू मैदान पर एक मैच ग्रीन जर्सी में जरूर खेलती है.

बता दे की ग्रीन जर्सी पहनकर हर साल एक घरेलू मैच खेलने की RCB की यह परंपरा 2011 से चली आ रही है. यह आरसीबी टीम स्वच्छ और हरित वातावरण की जागरूकता को लेकर हर साल यह ग्रीन जर्सी में मैच खेलती है. RCB इस साल के अपने मिशन में साउथ बेंगलुरु में दो झीलों को भी बहाल करेगी, जो 44 एकड़ में फैली है. RCB के उपाध्यक्ष और चीफ राजेश मेनन ने कहा, ‘हमारी साल भर की प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, हम लोगों के साथ मिलकर जीरो कार्बन उत्सर्जन को हासिल करने के साथ इस शहर की झीलों का कायाकल्प और जीर्णोद्धार कर रहे हैं. इन झीलों को कभी बेंगलुरु शहर का गौरव माना जाता था.

ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

बेंगलुरु टीम: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई/कर्ण शर्मा (इम्पैक्ट प्लेयर), शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, वायने पर्नेल/डेविड विली और मोहम्मद सिराज.

राजस्थान टीम: जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर, कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रियान पराग/युजवेंद्र चहल (इम्पैक्ट प्लेयर), आर अश्विन, जेसन होल्डर/एडम जाम्पा, ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा.

 138 total views,  2 views today

Spread the love