• September 3, 2022

Railway भर्ती सेल में स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकली भर्ती, जानें कैसे आवेदन

Railway भर्ती सेल में स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकली भर्ती, जानें कैसे आवेदन

इंटरनेट डेस्क। सरकारी नौकरी पाने के लिए सुनहरा मौका है। युवा अपना सपना पुरे कर सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की रेलवे भर्ती सेल (आरआरसी), पश्चिम रेलवे (डब्ल्यूआर) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न स्पोर्ट्स कोटा पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। लिंक 5 सितंबर 2022 को उपलब्ध होगा। आवश्यक पात्रता मानदंड रखने वाले उम्मीदवार 4 अक्टूबर 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।कुश्ती, पावरलिफ्टिंग, निशानेबाजी, कबड्डी, जिम्नास्टिक, क्रिकेट, बॉल बैडमिंटन और हॉकी के लिए भर्ती है। जो उम्मीदवार किसी भी विषय में ग्रेजुएट हैं या 12वीं पास दोनों हैं, वह रेलवे भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के लिए योग्य हैं। आइए विस्तार से जानते हैं भर्ती के बारे में।

उम्र सीमा

उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

पढ़ें- DRDO CEPTAM 10 Recruitment 2022: टेक्निकल असिस्टेंट और टेक्निशियन के 1901 पदों पर कल से कर सकेंगे आवेदन

आवेदन फीस

एससी / एसटी / एक्स सर्विस सैनिक / महिला, अल्पसंख्यक * और आर्थिक पिछड़ा वर्ग के लिए- 250 रुपये
अन्य वर्ग के लिए – 500 रुपये

जानें चयन प्रक्रिया

बता दे की भर्ती खेल उपलब्धियों, शैक्षिक योग्यता के परीक्षण और मूल्यांकन पर आधारित होगी। ट्रायल में फिट पाए जाने वाले उम्मीदवारों पर ही अगले चरण के लिए विचार किया जाएगा। पात्र उम्मीदवारों को ट्रायल से पहले डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

कैसे करना है आवेदन

उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट – डब्ल्यूआर वेबसाइट-www.rrcwr.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के समय उम्मीदवारों के पास आधार कार्ड होना चाहिए। उम्मीदवारों को 12 अंकों का आधार कार्ड नंबर भरना होगा। जिन उम्मीदवारों के पास आधार संख्या नहीं है और जिन्होंने आधार के लिए नामांकन किया है, लेकिन आधार कार्ड प्राप्त नहीं किया है, वे आधार नामांकन पर्ची पर लिखे 28 अंकों की आधार आईडी दर्ज कर सकते हैं।

 500 total views,  4 views today

Spread the love