• June 20, 2022

दलित डिलीवरी बॉय से खाना लेने से इनकार: मुंह पर थूका, गालियां देकर पीटा

दलित डिलीवरी बॉय से खाना लेने से इनकार: मुंह पर थूका, गालियां देकर पीटा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में Zomato के डिलिवरी बॉय ने दलित होने पर डिलिवरी नहीं लेने और पिटाई करने का आरोप लगाया है. डिलिवरी बॉय विनीत रावत ने आरोप लगाया कि एक परिवार ने उसका आर्डर महज इसलिए लेने से इनकार कर दिया क्योंकि वह दलित है, यही नहीं उसकी पिटाई भी की गई है. विनीत के मुताबिक शनिवार रात को जोमेटो का आर्डर नंबर 4129487231 की डिलीवरी का मेसेज आया। इस ऑर्डर को सेक्टर-एच निवासी अजय सिंह के घर डिलीवर करना था। ऑर्डर मिलते ही इसकी डिलीवरी करने के लिए विनीत कुमार रावत को काम सौंपा गया।

 

विनीत खाने का पैकेट लेकर सेक्टर-एच निवासी युवक के घर पहुंचा। वहां दरवाजा खुलते ही निकले व्यक्ति ने उससे नाम पूछा। नाम सुनते ही दरवाजे पर खड़े व्यक्ति ने गालियां देनी शुरू कर दी। कहा कि हम दलितों के हाथ का छुआ सामान नहीं लेंगे इस पर विरोध करते हुए विनीत ने कहा कि आपका ऑर्डर है। लेना है तो ले लीजिए नहीं तो ऑर्डर कैंसिल कर दीजिए। इस पर डिलीवरी लेने पहुंचा युवक भड़क गया।

आरोप है कि ऑर्डर कैंसिल करने की बात कहते ही पैकेट लेने पहुंचा युवक भड़क गया। उसने मुंह में भरा तंबाकू विनीत के चेहरे पर थूक दिया। इसका विरोध विनीत ने किया तो घर के अंदर मौजूद 12 अन्य लोग भी बाहर आ गये। इसके बाद लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी। किसी तरह वहां से जान बचाकर भागा। फिर पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। पीआरवी जब मौके पर पहुंची तो उसी ने बाइक दिलवाई। पीड़ित ने अजय सिंह, अभय सिंह और 12 अन्य लोगों के खिलाफ आशियाना थाने में तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक दीपक कुमार पांडेय के मुताबिक पीड़ित की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ एससी, एसटी एक्ट, मारपीट, बलवा, धमकी सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

 468 total views,  2 views today

Spread the love